कार न्यूज़

टाटा मर्लिन हो सकता है Q502 SUV का फाइनल नाम

टाटा मर्लिन

टाटा मर्लिन (Q502) SUV का लॉन्च 2018 ऑटो एक्सपो में होने की पूरी संभावना है।

टाटा मोटर्स ने मार्केट में अब एक फिर से लोगों को भरोसा जीत लिया है और इसी के चलते टाटा मोटर्स अब लैंड रोवर प्लैटफॉर्म पर आधारित दो बड़ी एसयूवीस पर काम कर रही है। रिपोर्ट की मानें तो Q501 और Q502 (टाटा मर्लिन) नाम की ये एसयूवी सफारी स्टॉर्म की अगली पीढ़ी वाली कार होगी। हाल में इस कार कंपनी ने मर्लिन के साथ ट्रेडमार्क स्थापित किया है, लेकिन टियागो और टिगोर की तरह वह टाटा मर्लिन को लोगो आदि के तौर पर प्रदर्शित नहीं करेगी। हाल ही में टाटा Q501 की कुछ तस्वीरें टेस्टिंग के दौरान स्पाई कैमरे में कैद हुई हैं। खबर है कि टाटा Q502 एसयूवी (टाटा मर्लिन) को अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी के साथ टाटा ने बीते दिनों 2 लाख से ज्यादा 2.0-लीटर डीजल इंजनों के ऑर्डर्स दिए गए हैं, और अंदाजा लगाया जा रहा है कि मर्लिन 170 बीएचपी से पावर्ड होगी व जीप कंपास के साथ अगले महीने डेब्यू करेगी। 2.0-लीटर मल्टी-जेट डीज़ल इंजन और 168 बीएचपी पावर वाली यह एसयूवी परफॉर्मे्ंस में भी खास होगी। यह एसयूवी 360Nm का अधिकतम टॉर्क देग। इस डीज़ल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। इस एसयूवी में 4×4 सिस्टम भी लगा होगा।

ऐसी भी खबरें हैं कि टाटा मर्लिन को ऑल-वील पावर्ड रखा है व इस सिस्टम को जैगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर खुद तैयार किया है। टाटा हेग्जा इसी कैटिगरी में आती है।

इसमें से एक एसयूवी का मुकाबला हुंडई टयूसौ और जीप कंपास से होगा। दूसरी एसयूवी टोयोटा फॉर्च्युनर, फोर्ड एंडेवर से टक्कर लेगी। इन दो एसयूवी की लॉन्चिंग 2018 ऑटो एक्सपो में होने की पूरी संभावना है। ऑटो एक्सपो का आयोजन अगले साल फरवरी में होना तय हुआ है। बताया जा रहा है कि टाटा Q501 को 2018 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस एसयूवी की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है।

Source 

Most Popular

To Top