कार न्यूज़

लैंड रोवर डिस्कवरी बेस्ड प्रीमियम एसयूवी टाटा Q501 की टेस्टिंग शुरू

Tata Q501 SUV

ये माना जा रहा है कि टाटा Q501 एसयूवी 5 सीटर और 7 सीटर दोनों ही विकल्प के साथ आएगा ताकि कंपनी फैमिली बायर्स को भी टारगेट कर सके.

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के प्लेटफार्म पर बनी टाटा मोटर्स की प्रीमियम एसयूवी टाटा Q501 की भारत में टेस्टिंग शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि टाटा ने अपनी इस कार के लिए सिर्फ प्लेटफार्म भी शेयर नहीं किया बल्कि डिस्कवरी के स्ट्रक्चर को भी कॉपी किया गया है. पुणे बेस कंपनी ने इस एसयूवी के कुछ यूनिट्स को 2016 में अमेरिका एक्सपोर्ट किया था.

टाटा Q501 में 2.0 लीटर मल्टीजेट 2 डीजल इंजन होगा जो 170बीएचपी का पावर जेनरेट करेगी. इसके मोटर में दोनों मैन्युअल और आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प होगा. ये भी माना जा रहा है कि इस कार में लैंड रोवर से एडब्ल्यूडी यानी आॅल व्हील ड्राइव सिस्टम भी इसमें अटैच किया जाएगा.

जैसा कि पहले ही आपको बता चुके हैं कि टाटा ने इस कार के लिए स्ट्रक्चरल कंपोनेंट डिस्कवरी स्पोर्ट के साथ शेयर किया है. तो उसी को देखते हुए ये माना जा रहा है कि इसका फ्लोर पैन भी उसी की तरह होगा. हालांकि डिजाइन और स्टाइल के मामले में ये डिस्कवरी से थोड़ा अलग होने की संभावना है. एसयूवी के सिग्नेचर फीचर तो इसमें होंगे ही जैसे हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, मजबूत बॉडी और भारी बॉडी क्लैडिंग.

जानें इनके बारे में – नेक्सनरेसमो स्पोर्ट्स कार । टिगोर

ये माना जा रहा है कि टाटा Q501 एसयूवी 5 सीटर और 7 सीटर दोनों ही विकल्प के साथ आएगा ताकि कंपनी फैमिली बायर्स को भी टारगेट कर सके. आॅफ रोड कैपेसिटी बढ़ाने के लिए कंपनी संभव है कि हाई वाटर वैडिंग और ग्राउंड क्लीयरेंस की सुविधा दे सकती है.

टाटा की इस नई एसयूवी के लिए कयास लगाए जा रहे है कि ये अगले साल तक भारत की सड़कों पर उतर सकती है या कहें आॅफिशियल लॉन्चिंग हो सकती है. आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक अपना कोई आॅफिशियल बयान इस सिलसिले में नहीं जारी किया है.

अब बात करें टाटा Q501 के कीमत की तो इसकी कीमत कम से कम 30 लाख और अधिक से अधिक 35 लाख तक का अनुमान लगाया जा रहा है.

टाटा टिगोर वीडियो रिव्यु

Most Popular

To Top