कार न्यूज़

मारुति सुजकी बलेनो अल्फा ऑटोमेटिक वैरिएंट लॉन्च, कीमत 8.34 लाख

मारुति सुजुकी बलेनो

मारुति सुजकी बलेनो अल्फा ट्रीम ऑटोमेटिक वैरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 8.34 लाख रुपये है।

आॅटो मार्केट में पिछले कई दिनों से देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की हैचबैक कार बलेनो अल्फा ऑटोमेटिक वैरिएंट के बारे में बातें चल रही थी। लेकिन अब कंपनी ने अपनी इस बहुचर्चित प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का ऑटोमेटिक वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने कार के टॉप एंड अल्फा ट्रीम वैरिएंट को ऑटोमेटिक विकल्प के साथ पेश किया है। इस वैरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 8.34 लाख रुपये है। आपको बता दें कि कंपनी इससे पहले इसके डेल्टा और जेटा वैरिएंट के लिए आॅटोमेटिक विकल्प पेश कर चुकी है। फोटो गैलरी – 11 नई कारें लॉन्च करेगी मारुति सुजुकी

मारुति पहले से ही कार का डेल्टा और जीटा वैरिएंट सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ बेच रही है। लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहक कार के ऑटोमेटिक वैरिएंट का इंतजार कर रहे थे। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि लोग इस कार के ऑटोमेटिक वैरिएंट की डिमांड शुरू से ही कर रहे थे, जिसमें हाई एंड फीचर दिए गए हो। बलेनो अल्फा ऑटोमेटिक वैरिएंट में फीचर टॉप के मिलेंगे जिसमें स्मार्टफोन से कार को समायोजित करने की सुविधा भी शामिल है जो एपल कारप्ले और मिरर लिंक के साथ भी काम करेगा। देखें – इस मॉडिफाइड मारुति बलेनो में हैं लैंबोर्गिनी जैसे डोर्स

26 अक्टूबर 2015 को लांच होने के सिर्फ 18 महीनों में ही इसके 1 लाख 50 हजार यूनिट बिक चुके थे। मई 2017 तक कंपनी ने बलेनो की 1 लाख 97 हजार यूनिट बेच दी थी और अब तो आंकड़ा 2 लाख से आगे पहुंच चुका है। अप्रैल 2017 में बलेनो की 17 हजार 5 सौ 30 यूनिट की बिक्री हुई जो कि अब तक की सबसे ज्यादा थी। मई तक बिकीं कुल बलेनो में पेट्रोल का आंकड़ा 1 लाख 53 हजार 7 सौ 43 का रहा जबकि इसमें डीजल गाड़ियां सिर्फ 43 हजार 917 बिकीं।

मारुति सुजकी की बलेनो के बारे में बता दें कि यह कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है और इसे बेस्ट सेलिंग कारों में भी शामिल किया गया है। कार की डिमांड को देखकर मारुति ने इस साल मार्च में बलेनो आरएस, कार का स्पोर्ट वर्जन, लॉन्च किया था। इसकी लॉन्चिंग के साथ ही कार ने हाई परफॉर्मेंस सेगमेंट में एंट्री कर ली।

बलेनो मारुति सुजुकी इंडिया की पहली कार है जिसे जापान भेजा गया है, साथ ही इसे दुनिया के लगभग 100 देशों में एक्सपोर्ट किया जाता है। गौरतलब है कि मारुति सुजुकी इंडिया सेलेरियो, वैगन आर, अल्टो के 10, इग्निस और डिजायर जैसी कार बेचती है। इसके साथ ही कंपनी की इस लिस्ट में बलेनो, सियाज, अर्टिगा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी शामिल हैं।

Most Popular

To Top