कार न्यूज़

मारूति सुजुकी ने लॉन्च किया बलेनो आरएस हॉट हैचबैक मॉडल

मारुति बलेनो आरएस रियर-साइड प्रोफाइल

मारुति सुजुकी बलेनो आरएस को बलेनो के स्टैंडर्ड मॉडल से ऊपर रखा गया है। इस मॉडल की कीमत 8.69 लाख रुपये रखी गई है।

मारूति सुजुकी ने भारत में अपना खास मॉडल मारूति सुजुकी बलेनो आरएस हॉट हैचबैक लॉन्च कर दिया है। इस मॉडल की कीमत 8.69 लाख रखी गई है। जो खासकर नेक्सा के आउलेट में उपलब्ध होगी। मारूति के इस खास मॉडल में 1.0 लीटर का बूस्टर जेट पेट्रोल इंजन और 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस टर्बो पेट्रोल इंजन की पॉवर 101 बीएचपी और टॉर्क 150 एनएम है। इसमें ऑटोमेटिक वेरिएंट जैसे एएमटी और सीवीटी नहीं दिया गया है। खास बात यह है कि मारुति सुजुकी बलेनो आरएस को कंपनी ने 25 से 30 की उम्र वालों को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

बिक्री तोड़ेगी रिकॉर्ड

इंडो-जापानी कार निर्माता कंपनी का मारूति सुजुकी बलेनो मॉडल काफी चर्चित रहा है। इसकी करीब अब तक 1.38 लाख यूनिट बिक चुकी हैं। इसे देखते हुए बाजार में चर्चा यह भी है कंपनी का लॉन्च हुआ नया मॉडल इस आंकड़े का भी रिकॉर्ड तोड़ेगा और खरीदारों को आकर्षित करेगा। पढ़ें – मारुति सुजुकी की आगामी नई कारों की लिस्ट

मारुति बलेनो आरएस फ्रंट-साइड एंगल

ये हैं खासियतें

स्टैंडर्ड बलेनो से इस नए मॉडल की तुलना करें तो इसकी बॉडी में थोड़ा बदलाव किया गया है। इस सामने वाला हिस्सा क्रोम लुक के साथ पेश किया गया है जो थोड़ा बड़ा भी है। इसके फ्रंट और रियर बंपर नए है, इसमें दिया गया जाली वाला ग्रिल और काले रंग में रंगे एलॉय व्हील इसे एक अलग स्पोर्टी लुक देते हैं। चारों व्हील्स में 14 इंच का डिस्कबे्रक दिया गया है। इसका वजन दूसरे मॉडल के मुकाबले 60 किलो अधिक है। यह एक शानदार परफॉर्मेंस कार है। इसके साथ ही इसकी मारुति सुजुकी की हॉट हैचबैक सेगमेंट में एंट्री हो गई है।

इंटीरियर में खास बदलाव नहीं

नई मारुति सुजुकी बलेनो आरएस के इंटीरियर की बात करें तों इसमें कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। ज्यादातर इंटीरियम में ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ टचस्क्रीन गाड़ी के सेंटर में लगा है जो नेविगेशन में मदद करता है। साथ ही एप्पल कार प्ले भी मौजूद रहेगा।

गुजरात में होगी तैयार

मारुति सुजुकी बलेनो आरएस कंपनी के गुजरात स्थित नए प्लांट में तैयार किया जा रहा है। जहां कई यूनिट तैयार भी हो चुकी हैं।

मारुति सुजुकी बलेनो आरएस फोटो गैलरी

 

Most Popular

To Top