New Mahindra Scorpio Spied front
ऑटो इंडस्ट्री

लॉन्च होने के लिए तैयार हैं ये Top-5 Upcoming SUVs, लगभग सारी डीटेल्स आ चुकी हैं बाहर 

इस साल भारत में एसयूवी सेगमेंट से काफी शानदार कारें लॉन्च की जाएंगी। इनमें से 5 कारें ऐसी हैं जो लॉन्च होने के लिए तैयार है जिनमें जीप मेरेडियन,न्यू जनरेशन ब्रेजा,टाटा नेक्सन लॉन्ग रेंज ईवी और नई स्कॉर्पियो और वेन्यू फेसलिफ्ट शामिल है। यदि आप अभी एसयूवी सेगमेंट से कोई नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो डालिए इन अपकमिंग कारों पर एक नजर:

जीप MERIDIAN

Jeep Meridian Details

अमेरिकन एसयूवी मेकर जीप ने अपनी मेरेडियन 7 सीटर एसयूवी की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। आने वाले कुछ सप्ताह के भीतर ये कार मार्केट में लॉन्च कर दी जाएगी और जून 2022 के तीसरे सप्ताह तक ग्राहकों को इसकी डिलीवरी मिलना शुरू हो जाएगी। बता दें ​कि मेरेडियन एसयूवी को जीप कंपास वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है और इसका व्हीलबेस इससे ज्यादा लंबा है और ये इससे साइज में बड़ी कार भी है। नई जीप मेरेडियन 7 सीटर एसयूवी में 170 बीएचपी की पावर जनरेट करने वाला 2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड मल्टीजेट डीजल इंजन दिया गया है जिसके साथ 6 स्पीड मैनुअल और 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस भी दी गई है। इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है। जीप Meridian 3-row SUV में क्या मिलेगा खास, इन मुख्य 10 पॉइन्ट्स के जरिए जानें

न्यू जनरेशन मारुति BREZZA

2022 Maruti Brezza Styling Changes

मारुति सुजुकी की टॉप सेलिंग ब्रेजा एसयूवी का आने वाले कुछ सप्ताह में सेकंड जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसकी ऑफिशियल लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है। अभी तक प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार 2022 मारुति ब्रेजा में 25 तर​ह के डिजाइन,फीचर और मैकेनिकल अपडेट्स नजर आएंगे। यहां तक कि इसकी बॉडीशेल में भी कंपनी ने बदलाव किए हैं और इसमें ज्यादा सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे। जनरेशन अपडेट मिलने के साथ ही इस बार इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का भी ऑप्शन मिलना शुरू हो जाएगा। अपकमिंग Brezza 2022 मॉडल के बारे में अधिक जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

टाटा NEXON EV LONG-RANGE

Tata Nexon EV Charging

टाटा नेक्सन ईवी के लॉन्ग रेंज वर्जन की ऑफिशियल लॉन्च से पहले अनॉफिशियल बुकिंग शुरू हो चुकी है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में बड़ा 40 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक और एक ज्यादा पावरफुल 6.6 केडब्ल्यू का एसी चार्जर दिया जाएगा। इस नए मॉडल की रेंज 400 किलोमीटर से उपर होगी। हालांकि रियल वर्ल्ड कंडीशन में इसकी रेंज अलग हो सकती है। नई टाटा नेक्सन ईवी लॉन्ग रेंज में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स,एयर प्योरिफायर,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम,सलेक्टेबल रीजनरेशन मोड्स आदि जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इस नए मॉडल के डिजाइन में भी हल्के फुल्के बदलाव नजर आ सकते हैं। नई टाटा नेक्सन लॉन्ग रेंज ईवी के बारे में जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

हुंडई VENUE Facelift

2022 Hyundai Venue Features

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले कुछ सप्ताह में हुंडई अपनी वेन्यू एसयूवी का अपडेटेड मॉडल लॉन्च करेगी। वेन्यू 2022 में नई ट्यूसॉन एसयूवी से इंस्पायर्ड ​ग्रिल,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ नए डिजाइन के हेडलैंप्स, L-शेप्ड टेललैंप्स के साथ नया टेलगेट और नए अलॉय व्हील्स जैसे एलिमेंट्स नजर आएंगे। इस कार कें इंटीरियर को अपडेटेड इंफोटेनमेंट यूनिट और नई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर देकर अपडेट किया जाएगा। इसके अलावा इस कार का 2022 Hyundai Venue N-Line भी उतारा जाएगा जिसमें एक्सक्लूसिव स्पोर्टी एलिमेंट्स नजर आएंगे। मैकेनिकल पार्ट पर इस कार में कोई अपडेट नहीं दिया जाएगा। हुंडई वेन्यु फेसलिफ्ट मॉडल के बारे में अधिक जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

न्यू जनरेशन महिंद्रा SCORPIO

New Mahindra Scorpio launch

जून 2022 में न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो एसयूवी का भारत में डेब्यू हो सकता है जिसके बाद दिवाली तक इसे यहां लॉन्च भी कर दिया जाएगा। इस बार ये एसयूवी पहले से ज्यादा दमदार और साइज में बड़ी नजर आएगी। इस कार में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव नजर आएंगे और साथ ही पहले से ज्यादा फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा नई स्कॉर्पियो में पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन सेटअप दिया जाएगा। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को नए लैडर ऑन फ्रेम चेसिस पर तैयार किया जाएगा जिसमें 2.0 लीटर एमस्टालियन पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे। इन इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। नई स्कॉर्पियो 2022 मॉडल के बारे में ज्यादा जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

लॉन्च होने के लिए तैयार हैं ये Top-5 Upcoming SUVs, लगभग सारी डीटेल्स आ चुकी हैं बाहर 
To Top