2022 Maruti Brezza Styling Changes
कार न्यूज़

मारुति Brezza 2022 मॉडल के डिजाइन में ये प्रमुख बदलाव आएंगे नजर, नई डीटेल्स आईं बाहर

नई ब्रेजा एसयूवी अपने फाइनल टेस्टिंग फेज में,अप्रैल-मई तक लॉन्चिंग संभव

मारुति आने वाले कुछ सप्ताह के भीतर बाजार में अर्टिगा/एक्सएल6 के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च करेगी। इन दोनों कारों के फेसलिफ्ट मॉडल्स को लॉन्च करने के बाद कंपनी न्यू जनरेशन ब्रेजा को लॉन्च करेगी जो 2022 के मध्य तक मार्केट में उतारी जाएगी। ये नई कार अभी अपने फाइनल टेस्टिंग फेज में है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नई विटारा ब्रेजा को फिर से स्पॉट किया गया है जहां इसके डिजाइन से संबंधित कुछ प्रमुख जानकारियां सामने आई हैं। एक लीक हुए वीडियो में फुल कवरिंग के साथ प्रोटोटाइप में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और बदला हुआ फ्रंट प्रोफाइल नजर आया है। नई 2022 मारुति विटारा ब्रेजा में नए डिजाइन की ग्रिल,अपडेटेड बंपर और L-शेप्ड डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ नए डिजाइन के हेडलैंप्स नजर आए हैं। 

इसके अलावा इसमें नए फ्रंट फेंडर्स और नए डिजाइन का बोनट भी नजर आएगा। इस एसयूवी में नई रैपअराउंड टेललाइट्स, फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नए डिजाइन का बंपर जैसे एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। मौजूदा मॉडल के कंपेरिजन में नई ​ब्रेजा में नंबर प्लेट को और भी नीचे की तरफ पोजिशन किया जाएगा। 2022 मारुति ब्रेजा में के इंटीरियर में इस बार एक से बढ़कर एक फीचर्स भी नजर आएंगे। 

इस कार के बारे में ऑफिशियल डीटेल्स सामने आनी बाकी है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,फैक्ट्री फिटेड सनरूफ,सिम बेस्ड कनेक्टिविटी सेटअप,वायरलेस चार्जर,ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में पैडल शिफ्टर्स और हेड्स अप डिस्पले जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा नई मारुति ब्रेजा 2022 में 6 एयरबैग्स का फीचर स्टैंडर्ड दिया जा सकता है। 

नई ब्रेजा 2022 में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 105 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। वहीं इस बार इसमें 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की जगह नया 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के जरिए ये बात भी सामने आई है कि नई ब्रेजा में ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी के लिए स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम दिया जा सकता है। 

कॉस्मैटिक अपडेट और ज्यादा फीचर्स मिलने से इस कार की कीमत पहले के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। मौजूदा समय में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 7.68 लाख रुपये से लेकर 11.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। 

Spy Video Source

मारुति Brezza 2022 मॉडल के डिजाइन में ये प्रमुख बदलाव आएंगे नजर, नई डीटेल्स आईं बाहर
To Top