2022 Hyundai Venue Image
कार न्यूज़

भारत में Hyundai Venue Facelift की टेस्टिंग हुई शुरू, जल्द हो सकती है लॉन्च

हुंडई के चेन्नई स्थित प्लांट के करीब टेस्टिंग के दौरान नजर आया है इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी का अपडेटेड मॉडल।

पिछले साल अक्टूबर में अपकमिंग हुंडई वेन्यु फेसलिफ्ट की पहली बार तस्वीर इंटरनेट पर सामने आई थी। ये कार साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई थी। अब वेन्यु फेसलिफ्ट को भारत की सड़कों पर हुंडई के चेन्नई स्थित प्लांट के पास टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसे देखकर माना जा रहा है कि ये कार जल्द भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। 

2022 Hyundai Venue Spied

मिडलाइफ अपडेट मिलने से इस कार के लुक्स पहले से ज्यादा शार्प हो जाएंगे। इन लीक हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस एसयूवी में नए अलॉय व्हील्स और अलग सी टेललाइट्स दी जाएंगी। इससे पहले कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई वेन्यु फेसलिफ्ट में बड़े साइज ​की ग्रिल देखी गई थी। इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर बंपर और हेडलैंप्स को भी अपडेट किया जाएगा। 

इसमें पहले की तरह वर्टिकल स्पिल्ट डिजाइन के हेडलैंप्स दिए जाएंगे। वहीं इस कार के साइड प्रोफाइल में भी ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे जहां केवल नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स ही नजर आएंगे। इस कार के इंटीरियर से जुड़ी तो कोई तस्वीर अभी सामने नहीं आई है मगर,माना जा रहा है कि इसके केबिन डिजाइन में बदलाव किए जाने की संभावना कम ही है। हालांकि नई वेन्यु 2022 में पहले से ज्यादा फीचर्स और नई अपहोल्स्ट्री के ऑप्शंस दिए जा सकते हैं। 

New Hyundai Venue 2022 Facelift

मैकेनिकल पार्ट पर भी नई हुंडई वेन्यु में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। मौजूदा मॉडल की तरह इसके नए मॉडल में तीन इंजन के ऑप्शंस:1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल,1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन की चॉइस मिलेगी। जहां इसमें दिया गया नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 83 बीएचपी की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है तो वहीं टर्बो पेट्रोलल इंजन 120 बीएचपी की पावर और 172 एनएम का टॉर्क डिलीवर करता है। इसमें दिए गए डीजल इंजन पावर और टॉर्क आउटपुट 100 बीएचपी और 240 एनएम है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के मॉडल लाइनअप में 5 स्पीड मैनुअल ( केवल 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मॉडल में),6 स्पीड मैनुअल (केवल 1.5 लीटर डीजल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल मॉडल में),आईएमटी  ( केवल टर्बो पेट्रोल में) और डीसीटी ऑटोमैटिक (केवल टर्बो पेट्रोल के साथ) शामिल हैं।

आने वाले कुछ समय बाद हुंडई वेन्यु फेसलिफ्ट का ग्लोबल डेब्यू होगा। इस साल के आखिर तक ये कार भारत में लॉन्च की जा सकती है। पहले की तरह इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा,किआ सोनेट,टाटा नेक्सन और निसान मैग्नाइट से होगा।

Source 

भारत में Hyundai Venue Facelift की टेस्टिंग हुई शुरू, जल्द हो सकती है लॉन्च
To Top