कार न्यूज़

मारूति सुजुकी देगी रीनॉल्ट को कड़ी टक्कर, 2018 में लॉन्च करेगी कार

Maruti new small car

मारूति सुजुकी क्रॉस-हैच बेस्ड मॉडल 2018 में ऑटो एक्सपो में लॉन्च हो सकता है।

इंडो-जापानी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी जल्द ही अपना एक खास मॉडल पेश करने वाली है। ऑटोकार रिपोर्ट के मुताबिक, मारूति सुजुकी क्रॉस-हैच बेस्ड मॉडल पर काम कर रही है। जो कई तरह की खासियतों को समेटे हुए होगा। बताया यह भी जा रहा है कि मारूति सुजुकी का आने वाला मॉडल रीनॉल्ट क्विड को कड़ी टक्कर देगा। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसकी लॉचिंग की घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि यह मॉडल 2018 में ऑटो एक्सपो में लॉन्च हो सकता है।

2015 में रीनॉल्ट क्विड ने ऑल्टो की सेल्स पर काफी असर डाला था। रीनॉल्ड क्विड को उसकी खास डिजाइन, केबिन, विशेष इंजन और प्रतिस्पर्धी मॉडल को कड़ी टक्कर देती प्राइस के लिए जाना गया। ऐसे में खरीदारों को इससे बेहतर फीचर उपलब्ध कराना मारूति के लिए बड़ी चुनौती होगी। पढ़े – नई सुजुकी स्विफ्ट का हुआ ग्लोबल डेब्यू, भारत में लॉन्च 2017 में

मारूति सुजुकी क्रॉस-हैच बेस्ड मॉडल गैलेरी 

क्रॉसहाइकर कॉन्सेप्ट पर आधारित मॉडल

प्रतिस्पर्धी मॉडल रीनॉल्ट क्विड को ध्यान में रखते हुए सुजुकी भी खास कॉन्सेप्ट के साथ मॉडल को लाने की कोशिश में हैं। खबर यह भी चर्चा में है कि मारूति सुजुकी का यह मॉडल क्रॉसहाइकर कॉन्सेप्ट पर आधारित होगा। यह कॉन्सेप्ट मारूति ने 2013 में टोक्यो मोटर शो में पेश किया था।

इस कॉन्सेप्ट से यह भी साफ हो गया था कि भविष्य में ऑटोमोबाइल सेक्टर में मारूति कई तरह के नए इनोवेशन के साथ कारों को पेश करेगी। जो प्रतिस्पर्धी कंपनियों को टक्कर देने की योजना का एक हिस्सा है। अगर मारूति का आने वाला मॉडल इसी कॉन्सेप्ट पर आधारित होगा तो यह क्विड हैचबैक के लिए काफी चुनौतीभरा होगा। फोटो गैलरी – मारुति सुजुकी इग्निस से जुड़ी 7 अहम बातें

Maruti new small car India

एसयूवी से मिलता-जुलता मॉडल

हालांकि मॉडल की डिजाइन कैसी होगी यह अब साफ नहीं हो पाया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह एसयूवी से काफी हद मिलता-जुलता हो सकता है। चर्चा यह भी है कि इसका इंजन 800 सीसी या 1 लीटर पेट्रोल वाला होगा।

प्रभावित होगी अल्टो की बिक्री

रिपोट्र्स के मुताबिक, मारूति का आने वाला मॉडल सीधे अल्टो को चुनौती नहीं देगा लेकिन इसकी बिक्री को प्रभावित जरूर करेगा। फिलहाल कंपनी अल्टो के एक मॉडल को लाने की कोशिश में है जो 2018 तक लॉन्च हो सकता है।

जाने इनके बारे में – 2017 मारुति स्विफ्ट डिजायर | 2017 मारुति सुजुकी वैगन आर

Most Popular

To Top