कार न्यूज़

मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस एसयूवी पेश होगी जेनेवा मोटर शो 2017 में

मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस

मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस के आने के बाद निस्सान कासकई और सीट अटेका मॉडल के लिए चुनौती बढ़ जाएगी।

जापानी कंपनी मित्सुबिशी मोटर्स जेनेवा मोटर शो-2017 में अपने मॉडल मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस एसयूवी की खासियतों को लोगों से रूबरू कराएगी। इसमें कंपनी में कई ऐसे खास फीचर जोड़े हैं जो युवाओं को खास पसंद आएंगे जैसे इंफोटेनमेंट फीचर। जानते हैं इसके अन्य खासियतों के बारे में –

एक्सआर-पीएचईवी कॉन्सेप्ट पर आधारित

प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस एसयूवी को 2015 में आए एक्सआर-पीएचईवी कॉन्सेप्ट के आधार पर तैयार किया गया है। प्लग-इन-हाइब्रिड आउटलैंडर पीएचईवी अब तक सफल रहा है। यह मॉडल मित्सुबिशी के अंतराराष्ट्रीय मॉडल एएसएक्स और आउटलैंडर की खूबियों को समेटे होगा। ऑटोमोबाइल सेक्टर में चर्चा यह भी है कि मित्सुबिशी के इस मॉडल के आने के बाद निस्सान कासकई और सीट अटेका मॉडल के लिए चुनौती बढ़ जाएगी।

मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस गैलेरी 

ये हैं खासियतें

– इस मॉडल में दो इंजन के विकल्प होंगे। पहला 1.5 लीटर टर्बोचार्जड पेट्रोल सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ मौजूद होगा। दूसरा २.२ लीटर डीजल के साथ होगा जिसे खासतौर पर इस मॉडल के लिए डिजाइन किया गया है।

– इसकी फं्रट-इंड डिजाइन एएसएक्स और आउटलैंडर की तरह ही हैं लेकिन मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस का लाल रंग काफी अटैक्ट करता है।

– इसे खासतौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसलिए इसे स्मार्टफोन से भी जोड़ा गया है। इस मॉडल में टेब्लेट की तरह एक इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। ये ऑडियो सिस्टम स्मार्टफोन से जुड़ा है। जहां से ऑडियो को कंट्रोल किया जा सकता है। इस सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए टचपैड भी लगाया गया है।

फ्यूचर प्लान

कंपनी इन दिनों आउटलेंडर और आउटलेंडर पीएचईवी के लिए रिप्लेसमेंट प्रोग्राम पर भी काम कर रही है। जो 2020 तक तैयार हो जाएगा। इसके अलावा एएसएक्स मॉडल्स से छोटी कार बनाने को लेकर भी तैयारी जारी है। फिलहाल मित्सुबिशी मोटर्स का फोकस अपने मॉडल इक्लिप्स क्रॉस एसयूवी की लॉन्चिंग पर है।

Most Popular

To Top