कार न्यूज़

नई मारुति सुजुकी वैगन आर 2017 हुई जापान में लॉन्च, देखें तस्वीरें

2017 Suzuki WagonR blue

कंपनी ने रेगुलर मॉडल के साथ स्टिंग्रे के नए जनरेशन वर्जन को भी दिखाया है, हालांकि भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल की डिज़ाइन और फ़ीचर्स थोड़े अलग होंगे।

लंबे समय से इंतज़ार हो रहे सुजुकी वैगन आर के न्यू-जनरेशन मॉडल का आख़िरकार जापान में खुलासा हो गया है। कंपनी ने रेगुलर मॉडल के साथ स्टिंग्रे के नए जनरेशन वर्जन को भी दिखाया है, हालांकि भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल की डिज़ाइन और फ़ीचर्स थोड़े अलग होंगे| जापान में लॉन्च हुए मॉडल को तीन ट्रिम लेवल्स FA, FX हाइब्रिड और FZ हाइब्रिड में उतारा है। रेगुलर फ्रंट व्हील ड्राइव वर्जन के साथ, कंपनी ने इसका ऑल-व्हील ड्राइव भी जापान में पेश किया है।

मारुति सुजुकी वैगन आर को पहली बार 1999-2000 में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया गया था। तब से लेकर अब तक इस कार का नाम देश की टॉप-सेलिंग कार में शुमार है। इस कार को साल 2003, 2006 और 2010 में अपडेट किया गया था लेकिन, पिछले 7 साल से इस कार में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी ने अब इस कार को एक नए अंदाज़ में उतारने का फैसला किया है। नई मारुति सुजुकी वैगन आर 2017 में कई बदलाव किए जाएंगे।

कंपनी लाइन-अप में इस कार को नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति स्विफ्ट के नीचे रखा जाएगा और इसकी अनुमानित कीमत 4 लाख रुपये से लेकर 5.5 लाख रुपये के आसपास रखी जाएगी।

2017 Maruti Suzuki Wagon R white

पढ़ें – नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट होगी इसी साल लॉन्च, जानिए क्या ख़ास होगा इसमे

मारुति सुजुकी वैगन आर एक टॉल-ब्वॉय डिजाइन वाली कार है और इसकी इस खासियत को नई कार में भी बरकरार रखा जाएगा। कार के प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। वैगन आर उन चुनिंदा एंट्री-लेवल कारों में से एक है जिसमें 6 लोग आराम से बैठ सकते हैं। इसके अलावा कार में कई लगेज आराम से रखे जा सकते हैं। कार में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ साथ इंटीरियर में भी बदलाव किए जाएंगे।

भारत में लॉन्च होने वाली नई मारुति सुजुकी वैगन आर 2017 इन तस्वीरों से थोड़ी अलग दिख सकती है। कार में नया फ्रंट फेसिया, स्टाइल्ड ग्रिल लगाया गया है। हालांकि, कंपनी ने इस कार से जुड़ी किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं किया है।

नई मारुति सुजुकी वैगन आर 2017 को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। कार में 1.0-लीटर K-Series इंजन लगा हो सकता है जिसे 5-स्पीड मैनुअल या ऑटो गियर शिफ्ट से लैस किया जाएगा। ये इंजन 67 बीएचपी का पावर और 91Nm का टॉर्क देता है।

पढ़ें – यहाँ जानिए मारुति सुजुकी की आने वाली सभी कारों के बारे में

Most Popular

To Top