कार न्यूज़

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर अगले साल के मध्य तक देगी भारत में दस्तक

New Maruti Swift Dzire 2017

नई स्विफ्ट डिजायर में कॉस्मेटिक के अलावा मेकैनिकल बदलाव भी किए गए हैं। इसके अलावा कार को कई अत्याधुनिक फीचर्स से भी लैस किया गया है।

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर बहुत जल्द भारतीय बाज़ार में दस्तक देने वाली है। 2017 मारुति सुजुकी को 2017 के मध्य तक भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। फिलहाल, कंपनी इस कार की टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान ही इस कार की कई स्पाई तस्वीरें कैमरे में कैद हुई हैं। हाल में ली गई ताज़ा तस्वीर में कार से जुड़ी कई जानकारी सामने आई है।

बताया जा रहा है कि नई स्विफ्ट डिजायर में कॉस्मेटिक के अलावा मेकैनिकल बदलाव भी किए गए हैं। इसके अलावा कार को कई अत्याधुनिक फीचर्स से भी लैस किया गया है। तस्वीरों को ध्यान से देखने के बाद ये साफ कहा जा सकता है कि नई स्विफ्ट डिजायर का फ्रंट लुक नई स्विफ्ट की तरह ही होगा।

खबरों की मानें तो 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर में लगे एक नए इंजन को SHVS माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस किया जाएगा। इसके अलावा ये कॉम्पैक्ट सेडान 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन के साथ भी आएगी। प्रीमियम हैचबैक बलेनो के बाद, नई मारुति स्विफ्ट डिजायर दूसरी कार होगी जिसे कंपनी के सानंद, गुजरात स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा।

जानकारों की मानें तो 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर को अगले साल त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जा सकता है। कार की अनुमानित कीमत 6 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है। 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर का मुकाबला होंडा अमेज़, फोर्ड फीगो एस्पायर, फॉक्सवैगन एमियो, ह्युंडई एक्सेंट और टाटा ज़ेस्ट से होगा।

Image Courtesy – IAB

Most Popular

To Top