कार न्यूज़

रेनो क्विड का एएमटी वर्जन भारत में लॉन्च, कीमत 4.25 लाख रुपये

Renault Kwid AMT

रेनो क्विड एएमटी की कीमत 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है, जो स्टैंडर्ड मैनुअल वर्जन से करीब 30,000 रुपये ज्याद है।

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनो ने अपनी मशहूर हैचबैक क्विड के एएमटी वर्जन को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। ये वर्जन अपने स्टैंडर्ड मैनुअल वर्जन से करीब 30,000 रुपये महंगा है। रेनो क्विड एएमटी सिर्फ 1.0-लीटर इंजन वेरिएंट के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

रेनो ने दावा किया है कि क्विड एएमटी 24.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। इस कार में 5-स्पीड Easy-R गियरबॉक्स लगाया गया है जिसमें तीन मोड- रिवर्स, न्यूट्रल और ड्राइव दिया गया है। ऐसा ही एएमटी यूनिट रेनो डस्टर में भी देखने को मिलता है।

इस कार के लॉन्च के मौके पर कंपनी के सीईओ और एमडी सुमित सहनी ने कहा, ‘एएमटी टेक्नोलॉजी दिन-प्रतिदिन मशूहर होती जा रही है और आरामदायक ड्राइविंग के लिए ये काफी ज़रूरी हो गई है। इसकी ज़रूरत को महसूस करते हुए ही कंपनी ने रेनो क्विड में एएमटी टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल की योजना बनाई।’

रेनो क्विड के एएमटी वर्जन में 1.0-लीटर, 67 बीएचपी पेट्रोल इंजन लगा है। इस कार का सीधा मुकाबला ह्युंडई इऑन 1.0 और मारुति सुजुकी अल्टो के10 से है।

मॉडेल  कीमत: (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
रेनो क्विड 1.0L RxT 3.82 लाख रुपये
रेनो क्विड 1.oL RxT (O) 3.95 लाख रुपये
रेनो क्विड एएमटी 4.25 लाख रुपये

Most Popular

To Top