कार न्यूज़

मारुति सुजुकी ने किया कॉमर्शियल वैन ईको का 2017 मॉडल लॉन्च

2017 मारुति सुजुकी ईको

2017 मारुति सुजुकी ईको 5-सीटर (AC के साथ और बिना AC के) और 7-सीटर (बिना AC के) सीटिंग ऑप्शन्स में उपलब्ध है.

मारुति सुजुकी एक के बाद एक लगातार नए तोहफे अपने ग्राहकों को दे रही है. इंडो—जापान कार कंपनी ने इस साल की शुरुआत में इग्निश को पेश किया. इसके बाद बलेनो RS और 2017 डिजायर टूअर. कंपनी न्यू जेनरेशन डिजायर भी पेश कर चुकी है और यह 16 मई से बिकने भी लगेगा. इससे ठीक पहले अब मारुति ने अपना पॉपुलर कॉमर्शियल वैन ईको का 2017 मॉडल आज लॉन्च कर दिया. भले ही 2017 मारुति सुजुकी ईको में स्पोर्टिंग लुक के साथ इसका कॉस्मैटिक बदला गया हो लेकिन यह अपने पहले के मॉडल की तरह ही दिख रही है. यही नहीं इसके मैकेनिकल कंफीग्रेशन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है.

2010 आॅटो एक्सपो में मारुति ने ईको को शोकेस किया था अपनी पुरानी कार वर्षा को रिप्लेस करते हुए. वर्षा से कंपनी को काफी कुछ फायदा नहीं हो सका था. मारुति ने इस कार को 2009 में बाजार से हटा लिया था. जबकि ईको ने भारतीय बाजार में एक अच्छे छह साल पूरे कर लिये हैं.

2017 मारुति सुजुकी ईको के पावर सोर्स की बात करें तो ये पहले की तरह ही रहेगा. यानी 1.2 लीटर 16V इनलाइन फोर सिलेंडर पेट्रोल मोटर के साथ. बीएस4 मानकों पर आधारित इस इंजन से अधिकतम 73बीएचपी पावर जेनरेट होती है 6,000आरपीएम पर और 3000 आरपीएम पर अधिकतम 101एनएम का टॉर्क भी जेनरेट करता है. अपडेटेड मॉडल में भी सीएनजी किज का विकल्प कंपनी दे रही है. इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल गेयर बॉक्स दिया गया है. फोटो गैलरी – ये होंगी मारुति सुजुकी की आने वाली सभी कारें

2017 मारुति सुजुकी ईको का माइलेज भी नहीं बदलेगा. यानी पेट्रोल मॉडल कार शहर में 13किलोमीटर प्रति लीटर और हाइवे पर 15किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी. जबकि सीएनजी मॉडल 18किमी प्रति लीटर और 20 किमी प्रति लीटर का माइलेज उसी अनुरूप देगी.

पुराने मॉडल की तरह नए मॉडल में भी दो सिटिंग लेआउट का विकल्प ग्राहकों को मिलेगा. 5-सीटर (एसी के साथ और बिना एसी के) और 7-सीटर (बिना एसी के). पढ़ें – मारुति सुजुकी स्विफ्ट से जुड़ी सभी जानकारी

इसके केबिन में कुछ फीचर्स को बदला गया है जैसे दरवाजों में ब्लैक ट्रिमिंग, पीछे की सीटों में हेड रेस्ट और 12वोल्ट का एयर कंडीशनिंग. बाकी सारे फीचर पुरानी कार के ही होंगे.

Source

Most Popular

To Top