कार न्यूज़

ये हैं 2017-18 में लॉन्च वाली टोयोटा की 5 कारें

टोयोटा की आगामी कारें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, जापानी कार निर्माता टोयोटा की भारतीय सहायक कंपनी, देश में कई नई कारें पेश करने की प्लानिंग कर रही है।नई इनोवा क्रिस्टा (डीज़ल) की सफलता के बाद कंपनी इस मल्टी पर्पस यूटिलिटी वेहिकल (एमपीवी) के पट्रोल वर्जन और नई फॉर्च्यूनर को लाने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा, टोयोटा इंडिया अपने फ्लैगशिप हाइब्रिड सेडान न्यू जेनरेशन मॉडल प्रियस को भी पेश करेगी. यह कार निर्माता तेज़ी से बढ़ रहे कॉम्पैक्ट एसयूवी और मिड-साइज सेडान सेग्मेंट के बाज़ार को भी एक्स्प्लोर करना चाहती है. टोयोटा वियोस देश में कंपनी की पहली मिड-साइज सेडान होगी. हालांकि, इसकी स्पेसिफिकेशंस से संबंधित जानकारियों को अभी तक कंपनी ने उजागर नहीं किया है|

ये है टोयोटा की उन कारों की लिस्ट जो अगले साल के अंत तक भारतीय बाज़ार में उतार दी जाएंगी|

1. 2017 टोयोटा प्रियस

जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा साल 2017 की शुरुआत में भारतीय बाज़ार में नई टोयोटा प्रियस हाइब्रिड लॉन्च करेगी। इस कार को सबसे पहले 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। मौजूदा मॉडल की तरह, नई मॉडल भी CBU (कंप्लीटली बिल्ट-अप युनिट) रूट के जरिये आयात की जाएगी। विकसित तकनीक से लैस प्रियस का नया मॉडल कैमरी हाइब्रिड से महंगा होगा। हाइब्रिड प्रपल्शन में टोयोटा के इनोवेशन को दर्शाने के लिए प्रियस को फ्लैगशिप हाइब्रिड मॉडल के तौर पर पेश किया जा सकता है।

नई प्रियस मौजूदा मॉडल की तुलना में 60mm लंबी और 15mm चौड़ी है. हालांकि, इसकी हाइट 20mm तक घटाई गई है। इसका व्हीलबेस 2,700mm का ही है। इस कार का एक्सटीरियर बिलकुल नया है. फीचर्स की बात करें तो कार में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, पार्किंग सपोर्ट, 4.2 इंच कलर डुअल MID, Qi कंपैटिबल वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग की सुविधा मौजूद है।

 2017 टोयोटा प्रियस

नई प्रियस में टोयोटा की हाइब्रिड सिनर्जी ड्राइव है जो 97bhp 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन और 71bhp इलेक्ट्रिक मोटर का कॉम्बिनेशन है। ट्रांसमिशन के लिए CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिये गए हैं। दावा किया जा रहा है कि नई मॉडल 40kmpl का माइलेज देगी।

संभावित कीमत: 40 लाख रुपये
लॉन्च की तारीख (संभावित): साल 2017 की शुरुआत में
प्रतिद्वंद्वी: होंडा एकॉर्ड

Pages: 1 2 3 4 5

Most Popular

To Top