कार न्यूज़

स्कोडा इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे का स्केच जारी

स्कोडा इलेक्ट्रिक एसयूवी

स्कोडा इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे कॉन्सेप्ट 2017 शंघाई मोटर शो में पेश की जा सकती है.

स्कोडा ने अपनी नई एसयूवी कूपे के एक स्केच को टीज किया है। अप्रैल में शंघाई में होने वाले मोटर शो में स्कोडा अपनी इस कॉन्सेप्ट एसयूवी कूपे से पर्दा उठा सकती है और इससे जुड़ी जानकारी भी साझा कर सकती है। स्कोडा इलेक्ट्रिक एसयूवी कार का स्केच जब से सामने आया है लोगों में इसके बारे में जानने की जिज्ञासा पैदा हो गई है। कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोडिएक कूपे के बाद लॉन्च कर सकती है, लेकिन यह कार स्कोडा की येटी के नए वर्जन के बाद लॉन्च होगी, जो इस साल के अंत तक अंतराष्ट्रीय बाजार में आएगी। पुरानी रिपोर्ट की माने तो स्कोडा की यह कॉन्सेप्ट कार एक एसयूवी होगी।

आपको बता दें कि स्कोडा की यह नई कार फोक्सवैगन समूह के एमईबी इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म पर आधारित पहली कार है। कंपनी स्कोडा इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2020 और 2021 तक अंतराष्ट्रीय बाजार में उतारेगी। स्कोडा की कॉन्सेप्ट कार पहली इलेक्ट्रिफाइड कार होगी, जो फोक्सवैगन समूह के प्लेटफॉर्म पर विकसित की गई है। पढ़े – जून में लॉन्च होगी स्कोडा की नई ओक्टाविया

कार के प्रति शौक रखने वालों को बता दें कि स्कोडा की सहयोगी कार निर्माता कंपनी फोक्सवैगन भी शंघाई मोटर शो में एक इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी पेश करने वाली है। फोक्सवैगन की इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी कार का कई लोगों को इंतजार है। फोक्सवैगन इलेक्ट्रॉनिक कॉन्सेप्ट कार के सेगमेंट में अपना एक अलग मार्केट बनाना चाहता है और कुछ हद तक वह इसमें कामयाब होता भी दिख रहा है। हालांकि स्कोडा ने इस बात की पुष्टि की है कि यह कार कोडिएक कूपे नहीं है, यह उससे अलग मॉडल है जो अपनी रिलीज डेट पर लॉन्च की जाएगी।

स्कोडा ने हाल ही में स्कोडा ने जिनेवा मोटर शो-2017 में ऑक्टाविया आरएस के पावरफुल अवतार ऑक्टाविया आरएस 245 से पर्दा उठाया है। स्कोडा ने भारत में इसी साल ऑक्टाविया आरएस को लॉन्च करने के संकेत दिए थे, लेकिन अब चर्चाएं हैं कि सबसे पहले ऑक्टाविया आरएस 245 को लॉन्च किया जाएगा उसके बाद ही कंपनी फिर किसी नई कार की घोषणा करेगी।

Most Popular

To Top