कार न्यूज़

2017 स्कोडा येती एसयूवी की तस्वीरें हुईं लीक; डेब्यू अगले महीने

2017 स्कोडा येती

भारत में 2017 स्कोडा येती की टक्कर हुंडई टुसान से होगी, इसीलिए ये उम्मीद भी है कि इसकी की कीमत 20 लाख से कम ही रखी जाएगी.

ये तो सभी को पता है कि चेक की कार निर्माता कंपनी स्कोडा नेक्स्ट जेनरेशन एसयूवी कार येती लाने की तैयारी कर रही है. पर अब खबर ये आ रही है कि ये कार अगले महीने होने वाले 2017 जेनेवा मोटर शो में लॉन्च की जाएगी. यही नहीं टेस्ट ड्राइव के दौरान 2017 स्कोडा येती की कुछ तस्वीरें भी लीक हो गईं हैं. एक्सपर्ट की मानें तो येती डिजाइन और स्टाइल के लिहाज से बहुत कुछ एसयूवी कोडिएक की तरह दिख रही है.

आॅटोसीजेड पर जारी तस्वीरें आॅटो वर्ल्ड में वायरल हो गईं हैं. स्कोडा येती की अभी बाहरी तस्वीरें ही सामने आईं हैं, इससे ये तय हो गया है कि आने वाली नई एसयूवी कार येती बाहर से कैसी दिखेगी. एक नजर में इसको यही कहा जा रहा है कि ये नई स्कोडा येती नहीं बल्कि कोडिएक का छोटा वर्जन है. दोनों कारों को एक जैसा बताने के पीछे जानकार तर्क दे रहे हैं क्योंकि इसका रंग जोकि गहरे हरे रंग का है और फीचर अब तक लीक हुए हैं वे भी कोडिएक की तरह ही हैं. पढ़े – 2017 स्कोडा ऑक्टाविया आरएस की आधिकारिक तस्वीरें जारी

2017 स्कोडा येती को एसयूवी कैटेगरी की कार बनाने के लिए इसको जो प्लास्टिक बॉडी दिया गया है वो भी कोडिएक से मिलता जुलता ही है. इसके अलावा ये 7 सीटर एसयूवी से छोटी है. इसके टेल लैंप और विंडो डिजाइन भी अलग है उस मॉडल से जो पेरिस मोटर शो के दौरान लोगों ने देखा था.पर हां कार की छत, उसके पहिए और आगे की बंपर भी अलग दिख रहे हैं.

2017 स्कोडा येती गैलेरी

जानकार बताते हैं कि 2017 स्कोडा येती ऐसे समय में भारत में लॉन्च हो रही है जबकि यूथ डिमांड सॉलिड कारों व 7 सीटर कारों की है. जबकि येती 5 सीटर और नाजुक सी जान पड़ने वाली कार दिखाई पड़ रही है. फोर्ड की एंडीवर और टोयोटा की फॉर्च्यूनर पहले ही रोड पर रॉक कर रही है.

स्कोडा येती के तकनीकी फीचर की जानकारी अभी तक जारी नहीं की गई है. पर अटकलों के बाजार में चर्चा है कि येती 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर, टर्बोचार्जड डीजल इंजन के साथ लॉन्च होगी. भारत में येती की सबसे बड़ी टक्कर हुंडई टुसान से होगी. इसीलिए ये उम्मीद भी है कि 2017 स्कोडा येती की कीमत 20 लाख से कम ही रखी जाएगी.

Most Popular

To Top