कार न्यूज़

रेनो क्विड रेसर होगी ज़ल्द लॉन्च, जाने इसके फ़ीचर्स और डिटेल्स

Renault Kwid Racer

रेनो क्विड रेसर 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस होगा और इसकी अधिकतम क्षमता 67 बीएचपी होगी.

रेस के शौकीनों के लिए रेनॉल्ट बहुत जल्द भारत में क्विड सीरीज की कार रेसर लेकर आने वाली है. रेनो इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2016 में क्विड के दो कॉन्सेप्ट मॉडल क्विड क्लाइम्बर और क्विड रेसर को शो-केस किया था. रेनो इंडिया क्विड क्लाइम्बर तो लॉन्च कर चुकी है अब बारी है रेसर की. तो आइए जानते हैं स्पोर्टी लुक में आने वाली रेनो क्विड रेसर के बारे में कुछ खास बातें:

रेनो इंडिया भारत में कॉन्सेप्ट कार लॉन्च कर रही है. उसका मकसद स्मॉल कार सेगमेंट में इनोवेटिव प्रोडक्ट के साथ यूथ कस्टमर पर फोकस करना है. कंपनी रेनो क्विड को 1.0 लीटर इंजन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वर्जन में लॉन्च कर रही है. पढ़े – जाने रेनो कैप्टर एसयूवी से जुड़ी सभी बातें

रेनो क्विड रेसर

रेनो क्विड रेसर के बारे में बताया जा रहा है कि ये रेसिंग थीम पर डेवलप की गई कार है. इसके एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर को भी काफी आकर्षक लुक दिया गया है. स्टीयरिंग व्हील के लिए नेप्पा लेदर का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा कार में 18 इंच के एलॉय व्हील, लो प्रोफाइल टायर, एयरो-डायनेमिक्स डिजाइन, बकेट सीट और रोल केज खासतौर पर दिया गया है.

क्विड रेसर रेनो की न्यू डिजाइन रणनीति का उदाहरण है. इसे पूरी तरह से स्पोर्टी लुक दिया. यह एक तरह से स्मॉल कार में रेसिग लुक वाली कार होगी. इसीलिए माना जा रहा है कि मेट्रो सिटीज के यूथ इस कार को काफी पसंद करेंगे.

रेनो क्विड रेसर 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस होगा और इसकी अधिकतम क्षमता 67 बीएचपी होगी. 5 स्पीड मैनुअल के साथ एएमटी गेयर बॉक्स के भी होने की उम्मीद लगाई जा रही है. माइलेज के बारे में बताया जा रहा है कि चूंकि इंजन बिल्कुल वही है जो रेनो क्विड का है इसलिए रेसर का माइलेज भी 23.01 किमी प्रति लीटर होगा. पढ़े – रेनो की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 2017 देगी टक्कर मारुति ब्रेज़ा को

रेनो क्विड रेसर गैलेरी 

एक्टीरियर की बात करें तो रेसर में स्पोर्टी लुक वाले लो प्रोफाइल टायर्स, 18 इंच का एलॉय हैं. कार स्पोर्टिंग मेटेलिक ब्लू पेंट शेड में है. आगे से गाड़ी का लुक रेसिंग कार की तरह किया गया है. टायरों के चारों तरफ मोटी क्लैडिंग की गई है.

इसके अलावा रेनो क्विड रेसर इंटीरियर में उम्मीद की जा रही है कि रेगुलर क्विड से ज्यादा ही मिलेगा. उम्मीद है कि अंदर के इंटीरियर में एल्युमीनियम, अलकांट्रा और कार्बन का प्रयोग किया गया है. स्टे​यरिंग व्हील पर लेदर ट्रिम किया गया है साथ में एलॉए फ्रेम भी दिया गया है.

Most Popular

To Top