कार न्यूज़

रेनो की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 2017 में हो सकती है लॉन्च, देगी टक्कर मारुति ब्रेज़ा को

रीनॉल्ट की छोटी कॉम्पैक्ट एसयूवी

इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में आ रही खबरों की मानें तो इसे कंपनी के नए CMF-B प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी और साल 2017 में लॉन्च होगी।

रेनो क्विड की सफलता के बाद रेनो इंडिया बहुत जल्द भारतीय बाज़ा में तीन नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो कंपनी जल्द ही रेनो फ्लूएंस और कोलियोस की बिक्री भारत में बंद करने वाली है। वहीं, ये फ्रेंच कंपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड इकोस्पोर्ट को टक्कर देने के लिए एक नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी उतारने की तैयारी कर रही है। खबरों के मुताबिक रेनो की इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को 2017 के त्योहारी सीज़न में लॉन्च किया जा सकता है।

ईटी ऑटो से बात करते हुए रेनो इंडिया के सीईओ सुमित सहनी ने कहा, ‘कंपनी ने उन सेमी-नॉक्ड डाउन कारों की बिक्री भारत में बंद करने का फैसला लिया है जो 80 फीसदी से कम लोकल कंटेंट इस्तेमाल करती हैं।’ इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि रेनो अपनी नई सब-4 मीटर एसयूवी को 2017 में लॉन्च कर सकती है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में आ रही खबरों की मानें तो इसे कंपनी के नए CMF-B प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफॉर्म पर न्यू-जेनेरेशन निसान माइक्रा हैचबैक को भी तैयार किया जाएगा।

पढ़ें – जानिए रेनो कैप्टर एसयूवी से जुड़ी सभी बातें

ये छोटी एसयूवी कंपनी की ग्लोबल प्रोडक्ट होगी और इसे रेनो कैप्टर के नीचे रखा जाएगा। फिलहाल, कैप्टर कंपनी की सबसे छोटी क्रॉसओवर है जिसकी लंबाई 4.12 मीटर है। ये सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन में आएगी और इसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट से लैस किया जा सकता है।

गौरतलब है कि भारत में रेनो क्विड को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने अप्रैल-नवंबर 2016 तक रेनो क्विड के 91,702 यूनिट की बिक्री की है। कंपनी रेनो क्विड की तर्ज पर एक सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार लाने पर भी विचार कर रही है।

Most Popular

To Top