कार न्यूज़

भारत में लॉन्च हुई रेनॉल्ट क्विड क्लाइम्बर, 4.30 लाख रुपये से होगी शुरुआत

रेनॉल्ट क्विड क्लाइम्बर एडिशन

रेनॉल्ट क्विड क्लाइम्बर एडिशन 1.0 लीटर और 3 सिलेंडर इंजन और 5 स्पीड गेयरबॉक्स से लैस है।

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट कारों के तेजी से बढ़ते क्रेज को देखते हुए फ्रांस की कंपनी रेनो ने अपनी छोटी कार क्विड का नया वर्जन क्लाइंबर को भारत में लॉन्च कर दिया है। सबसे खास बात यह है कि इसके फीचर को देखते हुए लग रहा था इस कार की कीमत काफी होगी , लेकिन क्विड के नए वर्जन रेनॉल्ट क्विड क्लाइम्बर के मैनुअल संस्करण की कीमत 4.30 लाख रुपये है जबकि एमएमटी की कीमत 4.60 लाख रुपये होगी। क्विड क्लिंबर नाम से यह माॅडल मैनुअल तथा स्वचलित मैनुअल टांसमिशन एएमटी दोनों में उपलब्ध होगा।

आपको बता दें कि पिछले साल ही आॅटो एक्सपो के दौरान रेनॉल्ट ने क्विड क्लाइम्बर के कॉन्सेप्ट का खुलासा किया था। असल में ये कार क्विड हैचबैक का एडवांस और कॉस्मेटिक वर्जन है। यानी कहने का मतलब है कि पुरानी गाड़ी का ही लुक बदलकर कंपनी ने यह नया वर्जन तैयार किया है। पढ़े – रेनो की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 2017 में हो सकती है लॉन्च, देगी टक्कर मारुति ब्रेज़ा को

Renault Kwid Climber

1 .0 लीटर पंट्रोल इंजन वाली रेनॉल्ट क्विड क्लाइम्बर एडिशन तीन रंग में उपलब्ध है। ये तीन रंग हैं, इलेक्ट्रिक ब्लू, प्लेनेट ग्रे और ब्रोंज । रेनो इंडिया के क्षेत्राीय सीईओ तथा प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि रेनो क्विड क्लाइंबर विशेष ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। यह विभिन्न ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करता है और उन्हें उम्मीद है कि उनका यह नया प्रोडक्ट भी ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

क्विड हैचबैक को बदलकर क्लाइम्बर करने के लिए कंपनी ने कार में आगे का बंपर, फ्रंट ग्रिल, हेड लैंप और टेल लैंप पर काले रंग का मोटा आवरण लगाया जा रहा है. इसके अलावा ओआरवीएम यानी कार के बाहर दोनों साइड पीछे देखने के लिए लगने वाले शीशे का डिजाइन भी बदला जाएगा. साथ ही चारों पहियों के उपर व्हील आर्क और डोर पैनल भी नए लगाए जा रहे हैं. पढ़े – रेनो क्विड का ‘Live For More’ एडिशन लॉन्च

Renault Kwid Climber interior

इंटीरियर में बदलाव की बात करें तो इसमें डुअल टोन ट्रीटमेंट किया जा रहा है. इसमें स्टीयरिंग, गेयर लेवल, एसी वेंट्स और फ्लोर मैट आदि को लाल रंग का टोन दिया जाएगा.

बाजार में रेनॉल्ट क्विड क्लाइम्बर का मुकाबला मारुति सुजुकी Alto 800 से होगा। इससे पहले भी क्विड भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी Alto की बनी—बनाई साख पर सेंध लगाकर अपनी बैंचमार्क बनाने में सफल हुई है। हालांकि मारुति सुजुकी Alto 800  के अलावा और भी कई ऐसे छोटी गाड़ियां हैं जिनसे लोग क्लाइम्बर का मुकाबला करने वाले हैं।

रेनॉल्ट क्विड क्लाइम्बर एडिशन गैलेरी

Most Popular

To Top