कार न्यूज़

होंडा ने लॉन्च की WR-V कॉम्पैक्ट एसयूवी, कीमत 7.75 लाख रुपए से शुरू

2017 होंडा WRV

होंडा WRV के बेस वैरिएंट की कीमत 7.75 लाख रुपए है, जबकि इसका टॉप मॉडल 9.99 लाख रुपए में उपलब्ध है.

जापानी कार कंपनी होंडा ने बहुप्रतीक्षित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी WRV को भारतीय बाजार में 7.75 लाख रुपए की इंट्रोडक्टरी कीमत पर लॉन्च किया है. ये पहली बार है जब होंडा ने इस कार की मैन्युफैक्चरिंग से लेकर लॉन्चिंग तक सबसे पहले भारत में किया है. होंडा की ये कार आपको 7.75 लाख रुपए से लेकर 9.99 लाख रुपए तक (एक्स-शोरूम, दिल्ली) मिलेगी. यह कार दो ट्रिम्स – S MT और VX MT – में उपलब्ध है.

कंपनी ने इसकी बुकिंग करने वालों को एक सुविधा दी है इसके तहत आप 21 हजार रुपये में किसी भी होंडा डीलर से इस कार को बुक करा सकते हैं. होंडा WRV का भारत में कड़ा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा. जबकि WRV अपनी क्रॉसओवर डिजाइन से हुंडई i20 एक्टिव, टोयोटा इटियोस क्रॉस और फिएट एवेंचुरा को भी टक्कर दे सकती है.

होंडा WRV कीमत 

वेरिएंट  एक्स-शोरूम, दिल्ली 
S MT पेट्रोल 7.75 लाख
VX MT पेट्रोल 8.99 लाख
S MT ड़ीजल 8.79 लाख
VX MT ड़ीजल 9.99 लाख


2017 होंडा WR-V फ्रंट रियर प्रोफाइल

होंडा WRV में शानदार फीचर्स के साथ आई होंडा

होंडा ने अपनी नई एसयूवी कार की बॉडी और टेक्सचर को होंडा जैज़ की तर्ज पर तैयार किया गया है. इंटीरियर्स पर गौर करें तो टचस्क्रीन, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रिवर्सिंग कैमरा, इनबिल्ट नेविगेशन जैसे कई हाईएंड फीचर्स इसमें हैं. कलर स्कीम भी पहले से अलग हो सकती है.

होंडा जैज और होंडा सिटी के बेस पर ही बनी नई कार

नई होंडा WRV कार उसी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जिसपर होंडा जैज़ और होंडा सिटी के मॉडल्स तैयार हुए हैं. यानी, इन तीनों कारों में कई पार्ट्स एक से मिलेंगे. एक तरफ वीआर-वी का डिजाइन इसे एक क्रॉसओवर लुक देती है, वहीं इसकी बोल्ड स्टाइलिंग एसयूवी की झलक देती है. कार के आगे वाले हिस्से में मोटे क्रोम-स्लैट ग्रिल और रैपअराउंड हेडलैंप्स मौजूद हैं जिनमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल्स) लगे हुए हैं. एसयूवी की बेसिक डिजाइन की तर्ज पर, होंडा WRV में मोटा फ्रंट बंपर मौजूद है जिसपर गोल फॉगलैंप्स, काले रंग की प्लास्टिक क्लैडिंग और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट लगे हैं.

साइड में 16 इंच के व्हील दिए गए हैं. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 188 एमएम का है, यह जैज से 23 एमएम ज्यादा है. होंडा WR-V की खूबियों की बात करें तो इसमें भी नई सिटी सेडान की तरह वन-टच फंक्शन वाली सनरूफ, 7.0 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम और पैसिव की-लैस एंट्री फीचर दिया गया है. सुरक्षा के लिए डब्ल्यूआर-वी में ड्यूल-फ्रंट एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

२०१७ होंडा कार इंडिया WRV

पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में गाड़ी

होंडा की WRV पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में है. 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाली कार में 89bhp की पावर है जो 110Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करती हैं. वहीं, डीज़ल गाड़ी में 1.5 लीटर i-DTEC इंजन मौजूद है जो 99bhp की पावर और 200Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करती है. पेट्रोल वेरियंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है जबकि डीज़ल मॉडल 6-स्पीड यूनिट के साथ आती है. जैज की तरह इसके पेट्रोल वर्जन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स नहीं मिलेगा.

होंडा WRV माइलेज 

पेट्रोल  17.5kmpl
ड़ीजल  25.5kmpl

माइलेज के मामले में WRV अपने सभी कॉम्पेटिटर से आगे है. जँहा इसका ड़ीजल मॉडल 25.5kmpl की माइलेज देता है, पेट्रोल वर्जन 17.5kmpl देता है.

होंडा WRV इमेज गैलरी

Most Popular

To Top