कार न्यूज़

रेनो कैप्टर एसयूवी की टेस्टिंग भारत में शुरू, जानें इससे जुड़ी सभी बातें

रेनो कैप्टर (Kaptur)

ये एक 5-सीटर एसयूवी होगी जिसकी लंबाई 4333mm, चौड़ाई 1813mm, ऊंचाई 1613mm और व्हीलबेस 2,674mm है। गाड़ी का ग्राउंड क्लियरेंस 204mm का है।

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनो बहुत जल्द भारत में एक नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। इस नई एसयूवी को रेनो कैप्टर नाम दिया गया है और इसकी टेस्टिंग भारत में शुरू भी कर दी गई है। रेनो कैप्टर का इंतज़ार भारतीय ऑटोमोबिल बाज़ार में लंबे समय है। हाल ही में रेनो कैप्टर को पहली बार टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया। रेनो कैप्टर को कई अंतरराष्ट्रीय ऑटो शो में शोकेस किया जा चुका है लेकिन, भारत में लॉन्च होने वाली इस कार में खास क्या है, इसकी उत्सुकता बनी हुई है।

रेनो कैप्टर को HHA कोडनेम दिया गया है और भारत में कंपनी की पोर्टफोलियो के मुताबिक इसे रेनो डस्टर से ऊपर रखा जाएगा। रेनो कैप्टर का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500, ह्युंडई क्रेटा और होंडा बीआर-वी जैसी गाड़ियों से होगा। रेनो की इस नई एसयूवी को MO प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी रेनो डस्टर को भी तैयार करती है। रेनो की इस नई एसयूवी का निर्माण कंपनी की चेन्नई प्लांट में किया जाएगा।

हालांकि, कंपनी ने अभी तक रेनो कैप्टर की लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन खबरों की मानें तो ये नई एसयूवी 2017 के त्योहारी सीज़न के दौरान भारतीय बाज़ार में दस्तक दे सकती है। ये एक 5-सीटर एसयूवी होगी जिसकी लंबाई 4333mm, चौड़ाई 1813mm, ऊंचाई 1613mm और व्हीलबेस 2,674mm है। गाड़ी का ग्राउंड क्लियरेंस 204mm का है।

इस एसयूवी को स्टाइलिश लुक देने के लिए इसमें बड़ा ग्रिल, नया बंपर, सी-शेप एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और स्पोर्टी फ्रंट फेसिया लगाया गया है। इसके अलावा कार एलईडी टेललैंप और 16 या 17-इंच के एलॉय व्हील लगाए जाएंगे। कार में कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें MEDIA NAV सिस्टम, 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल स्पीडोमीटर, रेडियो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस एंट्री (स्टार्ट-स्टॉप इग्निशन के साथ) और क्रूज़ कंट्रोल शामिल है।

रेनो कैप्टर के भारतीय वर्जन में कौन सा इंजन लगा होगा, अभी इससे पर्दा नहीं उठा है। लेकिन, खबरों की मानें तो इस नई एसयूवी में 143 बीएचपी, 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल और 114 बीएचपी, 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया जा सकता है। वहीं, इस एसयूवी के डीज़ल वेरिएंट में 108 बीएचपी, 1.5-लीटर K9K डीज़ल इंजन लगाया जा सकता है।

रेनो डस्टर की तरह ही रेनो कैप्टप में तीन ऑप्शन- लॉक, ऑटो और 2WD दिए जाएंगे और इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा।

Most Popular

To Top