ऑटो इंडस्ट्री

मारुति सुजुकी डिजायर की हुई 44,000 से ज्यादा बुकिंग

2017 Dzire new grille

कंपनी के मुताबिक पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की करीब-करीब बराबर बुकिंग मिली हैं।

नई मारुति सुजुकी डिजायर को लोग भारत में काफी पसंद करते हैं और यही कारण है कि लॉन्च होने के कुछ दिन बाद ही इसे भारत में 44,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। तीसरी जनरेशन की मारुति डिजायर स्टाइलिंग और फीचर्स का दमदार जोड़ है। इसकी शुरुआती कीमत 5.45 लाख रुपये है जो कि 9.41 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है।

लॉन्चिंग से पहले ही हुई 33 हजार बुकिंग
आपको बता दें मारुति डिजायर के लॉन्च होने के 10 दिन पहले ही कंपनी को इसकी 33 हजार बुकिंग मिल चुकीं थीं। कंपनी के मुताबिक पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की करीब-करीब बराबर बुकिंग मिली हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने इस मॉडल को भारतीय बाजार में पहली बार मार्च, 2008 में उतारा था। अभी तक कंपनी इसकी कई लाख इकाइयां बेच चुकी है। जानें – 2017 मारुति डिजायर एसेसरीज पैकेज के बारे में

पसंद आ रहा है दमदार इंजन
मारुति की नई डिजायर के इंजन के बारे में बात करें तो इसका इंजन 1.2 लीटर VVT पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ 22kmpl का माइलेज देती है। वहीं, 1.3 DDiS 190 डीजल इंजन 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन के साथ यह कार 22kmpl और 28.48kmpl का माइलेज देती है।

प्लैटफॉर्म हार्टैक्ट है खा​सियत
मारुति सुजुकी ने नई डिजायर की सबसे ज्यादा खास बात यह है कि यह नए प्लैटफॉर्म हार्टैक्ट पर बनी हुई है। आपको बता दें कि इस प्लैटफॉर्म पर ज्यादा बड़ी और महंगी गाड़ियां बनती है। हार्टैक्ट पर बने होने के कारण यह कार पहले से 105kg हल्की, मजबूत है। पढ़े – मारुति सुजुकी ‘स्विफ्ट डिजायर’ से ‘डिजायर’ तक का सफरनामा

5 मई से शुरू है बुकिंग
नई डिजायर की बुकिंग 5 मई 2017 को शुरू की थी। कंपनी ने दोनों फ्यूल वेरिएंट को ऑटो गियर शिफ्ट से लैस किया है। आपको बता दें साउथ दिल्ली के मारुति सुजुकी के डीलर राना मोटर्स का कहना है कि डिजायर के पेट्रोल वेरिएंट की करीब 80 फीसद और 20 फीसद सिर्फ डीजल वेरिएंट की बुकिंग मिली हैं।

Most Popular

To Top