ऑटो इंडस्ट्री

मारुति सुजुकी बलेनो बनी भारत की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

मारुति सुजुकी बलेनो

बलेनो ने मारुति की ही डिजायर, स्विफ्ट और वैगन आर को मार्च महीने की बिक्री में पीछे छोड़ दिया है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो का क्रेज लोगों में बढ़ता ही जा रहा है। तभी तो कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की प्रीमियम कॉम्पैक्ट बलेनो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गई है।

बलेनो ने मारुति की ही डिजायर, स्विफ्ट और वैगन आर को मार्च महीने की बिक्री में पीछे छोड़ दिया है। मारुति सुजुकी ने बलेनो की 16,426 यूनिट्स बेची हैं, जो कि प्रीमियम कॉम्पैक्ट हैचबैक में सबसे ज्यादा है। बलेनो ने इतनी बिक्री के साथ 163.40 फीसद की ग्रोथ हासिल की है क्योंकि मार्च 2016 में कंपनी ने बलेनो की 6,236 यूनिट्स ही बेची थीं। मारुति सुजुकी कंपनी इस कार को नेक्सा शोरूम के जरिए बेच रही है और इसे उम्मीद से कहीं ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। पढ़े – मारुति S-Cross का फेसलिफ्ट जल्द होगा भारत में लॉन्च

इतना ही नहीं बल्कि बलेनो की ज्यादा मांग की वजह से मारुति सुजुकी को काफी फायदा भी हुआ है। बलेनो की लांचिंग के बाद से ही इसे ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और कई हफ्तों तक इसका वेटिंग पीरियड बढ़ता जा रहा है। हालांकि गुजरात प्लांट के खुलने से कंपनी अपने पेंडिंग ऑर्डर को जल्द से जल्द खत्म कर रही है। बलेनो की इस वक्त 80,000 बुकिंग पेंडिंग में हैं और ग्राहकों को लगभग 20-21 हफ्तों का इंतजार करना पड़ रहा है।

मारुति बलेनो की खास बात इसके फीचर और शानदार लुक है जिसे लोगों ने मारुति की दूसरी गाड़ियों की अपेक्षा ज्यादा पसंद किया है।
आपको बता दे कि मारुति सुजुकी वैगनआर बिकने वाली टॉप 5 कारों की सूची से बाहर हो गई है। इसने मार्च महीने में 12,105 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि मार्च 2016 के मुकाबले 20.42 प्रतिशत कम है। मार्च 2016 में कंपनी ने 14,577 यूनिट्स बिकी थीं। मारुति की वैगन आर की बिक्री हुंडई ग्रैंड i10 से काफी कम रही है। पढ़े – 2017 मारुति सुजुकी डिजायर | 2017 मारुति सुजुकी वैगन 

Most Popular

To Top