कार न्यूज़

दीवाली में बजार में आएगी मारुति एस क्रॉस फेसलिफ्ट

2017 मारुति S Cross

2017 मारुति S-Cross फेसलिफ्ट मॉडल थोड़ा महंगा हो सकता है लेकिन अभी तक ये कितना होगा इसका खुलासा नहीं हो सका है.

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने 2015 में अपने प्रीमियम ब्रांड को लॉन्च किया था। तकरीबन ढाई साल अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस खबर की पुष्टि मारुति सुजुकी 2017 न्यू डिजायर की लॉन्चिंग पर मारुति सुजुकी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर-रिसर्च एंड डेवलपमेंट सीवी रमन ने की। डिजायर के लॉन्चिंग के समय सीवी रमन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि एस क्रॉस का रिफ्रेश फेसलिफ्ट अवतार बाजार में दीवाली तक आएगा।

आपको बता दें कि सुजुकी ने एस क्रॉस को पिछले साल 2016 के पेरिस मोटर शो में पेश किया था। उस समय वहां पर उसकी खूब चर्चा हुई और कहा गया कि ये मॉडल मारुति सुजुकी को एक नई पहचान देगा। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि भारत में जब इसका फेसलिफ्ट आएगा तो वह ठीक इसी कार जैसा ही होगा जिसे पेरिस में दिखाया गया था। बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार को नेक्सा के जरिए ही बेचती रहेगी।  पढ़े – 2017 मारुति सुजुकी डिजायर | 2017 मारुति सुजुकी वैगन 

2017 Maruti S Cross facelift

लॉन्च की तारीख

मारुति आने वाले कुछ महीनों में S Cross का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर सकती है. मारुति बहुत जल्द स्विफ्ट डिजायर का भी नया वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

क्या होगी कीमत

2017 मारुति S Cross फेसलिफ्ट मॉडल थोड़ा महंगा हो सकता है लेकिन अभी तक ये कितना होगा इसका खुलासा नहीं हो सका है. क्योंकि कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है . फोटो गैलेरी – 2017 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट के 10 बे​हद खास फीचर जो बनाते हैं उसे अलग

ये हुए हैं बदलाव
रिफ्रेश मॉडल में बदलाव की बात करें तो इस कार में पूरी तरह से नया अपराइट ग्रिल वर्टिकल स्लैट के साथ, तथा रीडिजाइन्ड बंपर बड़े रेडिएटर ग्रिल और नए प्रोजक्टर हेडलैंप के साथ लगाया जाएगा।

2017 मारुति S Cross गैलेरी 

इंजन

कार के इंजन की बात करें तो सुजुकी एस क्रॉस में 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों हैं। इसलिए इस नए मॉडल में कार के डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और 1.3 लीटर व 1.6 लीटर के साथ ही बाजार में बिकेगी जबकि पेट्रोल की जगह कंपनी का नया 1.4 लीटर बूस्टरजेट इंजन लगाया जाएगा। फोटो गैलरी – ये होंगी मारुति सुजुकी की आने वाली सभी कारें

फीचर्स 

S Cross के फेसलिफ्ट मॉडल में पार्किंग कैमरा, मारुति का स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, आॅटोमैटिक हेडलैम्प, रेन सेंसिंग वाइपर, आॅटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल आदि के फीचर होने की संभावना है. कंपनी का कहना है कि इसके फीचर बेहद खास होंगे जो लोगों को पसंद आएंगे।

बदल गया है इंटीरियर
कार के फीचर्स की तरह कार के इंटीरियर में भी काफी सारे बदलाव दिखेंगे। इन बदलावों में आपको इंस्‍ट्रूमेंट क्लस्टर डायल नए एमआईडी के साथ, नया इंटीरियर कलर कांबीनेशन, कंट्रास्ट सिलाई के साथ नए ट्रिम विकल्प तथा डैशबोर्ड के लिए नए वेरिएंट विकल्प मौजूद होंगे।

Most Popular

To Top