कार न्यूज़

TUV प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी महिंद्रा U302

महिंद्रा U302

महिंद्रा U302 का डिजाइन और स्टाइलिंग काफी हद तक बैटल टैंक से मिलती-जुलती है।

महिंद्रा धीरे-धीरे अपनी मार्केटिंग स्टे्रटजी बदल रही है। मार्केट में अपनी क्रेडिबिलिटी को मजबूत करने के लिए महिंद्रा मॉडल में नई खूबियों को शामिल कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है। कंपनी न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी और प्रीमियम एमपीवी को तैयार कर रही है। न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी कोडनेम S201और प्रीमियम एमपीवी का कोडनेम U321 रखा गया है।

इसे भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के लिए तैयार किया जा रहा है। कॉम्पैक्ट एसयूवी को टिवोली प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। जिसकी बाजार में सीधी टक्कर मारुति विटारा बे्रजा से होगी। इसके अलावा कोडनेम U302 वाली एसयूवी को हुंडई क्रेटा और होन्डा BR-V से चुनौती मिलेगी। पढ़े – महिंद्रा U-321 का निर्माण शुरू, साल के अंत में होगी लॉन्च

महिंद्रा U302 को TUV  500 के नाम से मार्केट में होगी पेश

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो महिंद्रा के इस लॉन्ग व्हीबेस वाले वर्जन U302 को TUV 500 नाम से बाजार में उतारा जाएगा। यह मॉडल भारतीय सडक़ों पर टैस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसकी डिजाइन और स्टाइलिंग काफी हद तक बैटल टैंक से मिलती-जुलती है। उम्मीद की जा रही है कि इस मॉडल में हाई फ्रंट, स्ट्रेट बोनट और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस जैसी खूबियां देखने को मिलेंगी। पढ़े – महिंद्रा ला रही हाईटेक और स्टाइलो नेक्स्ट जेनेरेशन थार

नेक्स्ट जेन बोलेरो

ऑटोमोबाइल बाजार में महिंद्रा U302 को नेक्स्ट जेनरेशन बोलेरो भी कहा जा रहा है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि बोलेरो में खरीदार बदलाव देखना चाहते हैं। कभी सेल्स में टॉप पर रही बोलेरो का मार्केट गिरा है। इसलिए खरीदार कंपनी के नए मॉडल से काफी उम्मीदें कर रहे हैं। महिंद्रा इस नए मॉडल को न्यू 1.5 लीटर एम-हॉक 100 इंजन के साथ पेश कर सकती है। जिसकी ताकत 100 बीएचपी और टॉर्क 240 एनएम होगा। महिंद्रा इन दिनों पेट्रोल इंजन की रेंज पर भी काम कर रही है।

जल्द होगी आधिकारिक घोषणा

महिंद्रा जल्द ही इस बारे में आधिकारिक घोषणा करेगी। उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा U302 2018 के अंत तक या 2019 की शुरूआत में लॉन्च होगा। इसके अलावा महिंदा 7 सीटर प्रीमियर एसयूवी भी लॉन्च करेगी। जिसका कोडनेम Y400 रखा गया है।

Most Popular

To Top