Kia Sonet Anniversary Edition
कार न्यूज़

1 साल के भीतर किआ Sonet की बिकी 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स, डीजल मॉडल की सबसे ज्यादा डिमांड

लॉन्च होने के दो साल से भी कम समय में किआ सोनेट को 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक्री का आंकड़ा मिल चुका है। कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि उनकी सेल्स में भी सोनेट का शेयर 32 प्रतिशत तक का है।  सितंबर 2020 में लॉन्च हुई सोनेट की प्राइस 6.71 लाख रुपये से लेकर 11.99 लाख रुपये के बीच रखी गई थी। आज की इसकी वर्तमान कीमत 7.15 लाख रुपये से लेकर 13.69 लाख रुपये के बीच है। खास बात ये है कि लॉन्च होने के केवल 1 साल के अंदर सोनेट की भारत में 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी थी। 

यह भी पढ़ें: भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखी किआ Sonet 7-seater, जानिए कब होगी लॉन्च

फाइनेंशियल ईयर 2022 में 73,864  यूनिट्स के बिक्री के आंकड़े के सोनेट सबसे ज्यादा बिकने वाली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी रही। किआ सोनेट के 25 प्रतिशत कस्टमर्स को इसका आईएमटी क्लचलेस मैनुअल गियरबॉक्स मॉडल पसंद आया जबकि इसकी सेल्स में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी HTX+ और GTX की रही। इसके अलावा 22 प्रतिशत कस्टमर्स ने इसे ऑटोमैटिक वेरिएंट्स को चुना और इसका डीजल मॉडल सबसे ज्यादा डिमांड में रहा जिसका सेल्स में 41 प्रतिशत का हिस्सा रहा। किआ ने ये भी जानकारी दी है कि सोनेट ब्लैक और व्हाइट एक्सटीरियर कलर को सबसे ज्यादा चुना जा रहा है। कुछ महीने पहले ही किआ ने अपनी सेल्टोस एसयूवी के साथ सोनेट को भी अपडेट दिया था जहां लोअर वेरिएंट्स में ज्यादा सेफ्टी फीचर्स देना शुरू कर दिए गए हैं। किआ सोनेट में 83 बीएचपी की पावर जनरेट करने वाला 1.2 लीटर पेट्रोल,120 बीएचपी पावरफुल 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल,और 1.5 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी गई है। इन इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल,6 स्पीड मैनुअल,6 स्पीड आईएमटी,6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। 

2022 Kia Sonet Launch

यह भी देखें: किआ Sonet की इस मॉडिफाइड रेंडरिंग को देख इंस्पायर हो रहे इस कार के ओनर्स

इस मिनी एसयूवी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्योरीफायर और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर दिए गए हैं। ड्राइवर और पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें अब चार एयरबैग्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं। मार्केट में किआ सोनेट का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट,रेनो काइगर और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी पॉपुलर सब 4 मीटर एसयूवी कारों से है।
यह भी पढ़ें: किआ Sonet CNG की टेस्टिंग हुई शुरू, जल्द हो सकती है लॉन्च: रिपोर्ट

1 साल के भीतर किआ Sonet की बिकी 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स, डीजल मॉडल की सबसे ज्यादा डिमांड
To Top