7-seater Kia Sonet
कार न्यूज़

भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखी किआ Sonet 7-seater, जानिए कब होगी लॉन्च

किआ इंडिया की इस अपकमिंग किआ Sonet 7-seater कार की प्राइस 9 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। 

भारत में किआ के दो प्रोडक्ट्स सोनेट और सेल्टोस एसयूवी काफी ज्यादा पॉपुलर हो चले हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अब एक 7 सीटर एसयूवी पर भी काम कर रही है जो कि सोनेट पर बेस्ड होगी। इसका मुकाबला मारुति अर्टिगा से होगा और कंपनी इसकी प्राइस काफी अफोर्डेबल रखेगी। हाल ही में किआ Sonet 7-seater को हैदराबाद में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। स्पॉट किए गए मॉडल में क्या कुछ प्रमुख जानकारियां लगी हाथ ये आप जानेंगे आगे:

 किआ Sonet 7-seater Spied India

किआ Sonet 7-seater एक्सटीरियर

टेस्टिंग के दौरान नजर आई किआ 7-सीटर पूरी तरह से कवर की गई थी फिर भी इसके कुछ एलिमेंट्स नजर आ ही गए थे। इसके फ्रंट में सोनेट के 5 सीटर मॉडल जैसे डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं। वहीं इसके बैक साइड में उपर की ओर स्टॉप लैंप और सोनेट जैसा लाइटिंग पैटर्न दिया गया है। 

Kia Sonet 7-seater Spied India rear

इसका बोनट भी सोनेट जैसा ही नजर आया है। वहीं इसमें सोनेट की तरह रूफ रेल्स और स्पॉयलर दिए गए हैं। इसमें ज्यादा हेडरूम देने के लिए डोर पर ज्यादा शार्प लाइनें दी गई है। 

किआ Sonet 7-seater इंटीरियर

इन पिक्चर्स में इस कार की थर्ड रो सीट्स पर हेडरेस्ट नजर आ रहे हैं। हालांकि कवर होने की वजह से इंटीरियर के अंदर लगे एलिमेंट्स की तस्वीरें साफ नहीं आ पाई है। मगर माना जा रहा है कि इसमें दिए जाने वाले फीचर्स सोनेट से ही लिए जाएंगे। 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम साउंड सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे और फिर इस मोर्चे पर ये कार मारुति अर्टिगा को कड़ी टक्कर देगी। वहीं कंपनी इसमें प्रीमियम अपील देने के लिए हेडअप डिस्प्ले जैसा फीचर भी दे सकती है। 

किआ Sonet 7-seater इंजन स्पेसिफिकेशन

 किआ Sonet 7-seater Spied India Bonnet

माना जा रहा है कि इस 7 सीटर कार में किआ सोनेट वाले ही इंजन के ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। पेट्रोल इंजन के अलावा कंपनी इसमें डीजल इंजन की चॉइस अगर रख दे तो फिर ये ​अर्टिगा को कड़ी टक्कर दे सकती है। वहीं ड्राइविंग को कंफर्टेबल बनाने के लिए पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मैनुअल के अलावा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देना भी कंपनी के लिए काफी फायदेमंद रहेगा। इस कार को किआ के K2 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जिसपर किआ सोनेट,हुंडई वेन्यु और हुंडई आई20 भी बनी है। इसका साइज मारुति अर्टिगा के बराबर हो सकता है। 

किआ Sonet 7-seater प्राइसिंग और लॉन्च

किआ इंडिया की इस अपकमिंग 7-सीटर कार की प्राइस 9 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। इस कार को 2022 के पहले क्वार्टर तक शोकेस करने के बाद लॉन्च भी किए जाने की उम्मीद है। 

Source

भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखी किआ Sonet 7-seater, जानिए कब होगी लॉन्च
To Top