Hyundai Stargazer Exterior
कार न्यूज़

हुंडई Stargazer MPV के एक्सटीरियर और इंटीरियर से उठा पर्दा, देखिए डीटेल्स

GIIAS यानी (Gaikindo Indonesia International Auto Show) में हुंडई अपनी नई स्टारगेजर एमपीवी से पर्दा उठाने की तैयारी कर रही है। जकार्ता में 11 अगस्त 2022 से इस शो की शुरूआत होगी। ऑफिशियल डेब्यू से पहले इस एमपीवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर की तस्वीरें लीक हो गई है। इस नई हुंडई स्टारगेजर एमपीवी की लंबाई 4.5 मीटर होगी और राइजिंग विंडो लाइन और कर्व शेप की रूफ के साथ इसका प्रोफाइल टियर ड्रॉप जैसा होगा। 

इसके फ्रंट में हुंडई की पैरामीट्रिक ज्वेल ग्रिल,ग्रिल के उपर से गुजर रही ​पतली एलईडी स्ट्रिप,स्पिलट हेडलैंप सेटअप और फ्रंट बंपर के लोअर सेक्शन पर लाइट क्लस्टर्स जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। 

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें बोल्ड शोल्डर लाइन और स्कवायर शेप के व्हील आर्क दिए गए हैं। इसके रियर प्रोफाइल वर्टिकली पोजिशंड ट्रायएंगुलर टेललैंप्स,बड़ी हेक्सागॉनल विंडशील्ड के साथ टेलगेट और  T-शेप्ड एलईडी एलिमेंट्स के साथ बूट लिड जैसे एलिमेंट्स नजर आएंगे। 

Hyundai Stargazer Interior

केबिन की बात करें तो नई स्टारगेजर एमपीवी में फ्री फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इसके नीचे एसी वेंट्स नजर आएंगे। इसमेंं दिया गया इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले की कनेक्टिविटी मिलेगी। इस कार के टॉप वेरिएंट्स में लैदर सीट्स का फीचर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो नई हुंडई स्टारगेजर में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दिया जा सकता है। स्टारगेजर में 6 और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन के ऑप्शंस दिए जाएंगे। इसकी मिडिल रो पर कैप्टन सीट्स और थर्ड रो पर बेंच टाइप सीट का फीचर दिया जाएगा। 

इस कार में दिए जाने वाले पावरट्रेंस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो  इस नई एमपीवी में क्रेटा वाला 1.5 लीटर 4 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 113.4 बीएचपी की पावर और 143.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। 

हुंडई की ओर से ऑफिशियली इस नई एमपीवी को भारत में लॉन्च किए जाने की जानकारी नहीं दी गई है। यदि ये कार भारत में लॉन्च की गई तो इसका मुकाबला किआ कारेंस और मारुति सुजुकी एक्सएल6 से होगा। 

हुंडई Stargazer MPV के एक्सटीरियर और इंटीरियर से उठा पर्दा, देखिए डीटेल्स
To Top