कार न्यूज़

भारत में अपनी सब-4 Meter SUV लॉन्च करेगी किया मोटर्स

Kia Compact SUV

किया की नई कॉम्पेक्ट SUV में Carlino कॉन्सेप्ट का प्लेटफॉर्म इस्तेमाल होने वाला है।

जैसा कि हमने पहले भी आपको बताया था कि किया मोटर्स भारत में होंडा सिटी और मारुति सियाज को टक्कर देने के लिए अपनी मिड साइज सिडान रियो को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। अभी हाल ही में आई ​मीडिया रिपोर्ट की मानें तो किया का पहला प्रोडक्ट होगा जो कि भारत में सब-4 meter कॉम्पेक्ट SUV के रूप में आएगा। जानें – किया स्टोनिक SUV से जुड़ी सभी डिटेल्स 

यह नई SUV कंपनी ने अन्नतपुर प्लान्ट में डेवलप होगी जो कि आंध्र प्रदेश में है। उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले साल 2018 में होने वाले आॅटो एक्सपो में किया अपनी इस एसयूवी के फीचर्स को शोकेस करेगी।

आपको बता दें कि किया कि यह sub-4 meter SUV हुंडई की Carlino कॉन्सेप्ट की तरह बन सकती है जो कि 2016 आॅटो एक्सपो में शोकेस हुई थी। यह कान्सेप्ट i20 प्लेटफॉर्म पर बना था। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि य​ह ग्रांड i10 प्लेटफॉर्म पर बनने वाली है।

किया की इस कॉम्पेक्ट SUV में वही प्लेटफॉर्म इस्तेमाल होने वाला है। इसमें भी 1.0 लीटर टर्बोचाज्र्ड इंजन का इस्तेमाल होगा और इसमें हुंडई की आने वाली sub-4 meter SUV के जितना पावर होगा। कंपनी ने इस कार को बनाने के लिए काम भी शुरू कर दिया है।

शेयरिंग प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने के बावजूद किया और हुंडई की कार में जो डिजायन फिलोसफी होगी वह अलग होगी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि किया स्टोनिक भारत में किया का पहला प्रोडक्ट हो सकती है। किया की इस SUV के मार्केट में आने के बाद उस सेगमेंट की बाकी कारों को काफी मुकाबला मिलने वाला है। इसमें हैं मारुति सुजकी की विटारा ब्रीजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सन। इस SUV की कीमत 7 से 11 लाख के बीच हो सकती है, हालांकि अभी यह अनुमानित कीमत है।

बता दें कि किया मोटर्स ने हाल ही में फ्रैंकफर्ट मोटर शो में अपने 4 नए मॉडल्स पेश किए हैं। किया अपनी इस चारों कार पर कई दिनों से काम कर रही थी।

Source

Most Popular

To Top