Next-gen Ford EcoSport Rendered
कार न्यूज़

देखिए New Ford EcoSport की रेंडर तस्वीरें, Equator SUV से मिल रही झलक

 फोर्ड की ओर से इकोस्पोर्ट एसयूवी को जहां फेसलिफ्ट अपडेट देकर फिर से लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है वहीं कंपनी ने इसके नेक्सट जनरेशन मॉडल की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। कुछ रेंडर फोटोज में नई इकोस्पोर्ट काफी हद तक अपकमिंग फोर्ड इक्वेटर एसयूवी एसयूवी जैसी नजर आ रही है।

एक रिपोर्ट में हमनें आपको बताया था कि Ford अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी EcoSport का मिड लाइफ फेसलिफ्ट मॉडल तैयार कर रही है जिसे 2021 के फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इकोस्पोर्ट का नेक्सट जनरेशन मॉडल भी तैयार कर रही है जिसे इंटरनेशनल मार्केट में 2022 के अंत तक या फिर 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी मिली है कि फोर्ड ने New Ecosport की टेस्टिंग शुरू कर दी है। नई इकोस्पोर्ट की कुछ रेंडर तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हो रही है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैसा होगा ईकोस्पोर्ट का न्यू जनरेशन मॉडल। 

इन रेंडर फोटोज में नई इकोस्पोर्ट काफी हद तक Ford Equator six-seater SUV जैसी नजर आ रही है। बता दें कि Ford Equator से हाल ही में इंटरनेशनल मार्केट में पर्दा उठाया गया है। इकोस्पोर्ट की रेंडर तस्वीरों की बात करें तो इसका फ्रंट एकदम बदला हुआ नजर आ रहा है जहां क्रोम एलिमेंट्स के साथ बड़ी ग्रिल और कार की सामने की पूरी चौड़ाई तक जाती अपर ग्रिल क्रोम स्ट्रिप नजर आ रही है। इसके अलावा इन तस्वीरों में एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और टर्न इंडिकेटर्स भी नजर आ रहे हैं जो क्रोम स्ट्रिप का एक्सटेंशन लग रहे हैं। 

Next-gen Ford EcoSport rear Rendered

इसके अलावा इकोस्पोर्ट की इन रेंडर इमेज में एकदम नई डिजाइन का फ्रंट बंपर भी दिखाई दे रहा है जहां नए डिजाइन के ही हेडलैंप्स नजर आ रहे हैं। इसके अलावा इसमें लोअर एयर डैम पर क्रोम गार्निश भी नजर आ रही है जो हेडलैंप एरिया को कवर कर रही है। इसके अलावा इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर का फीचर भी नजर आ रहा है। इसके लोअर बंपर पर सिल्वर कलर की स्किड प्लेट भी दी गई है। इन तस्वीरों में साइड प्रोफाइल पर गौर करें तो यहां से ये नई इकोस्पोर्ट अपने मौजूदा मॉडल जैसी ही नजर आ रही है। हालांकि इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स देखे जा सकते हैं। 

रियर प्रोफाइल को देखें तो यहां भी इसके डिजाइन को पूरी तरह से बदला हुआ दिखाया गया है। इसमें टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील नहीं दिया गया है। इसका रियर डिजाइन भी नई इक्वेटर एसयूवी से इंस्पायर्ड नजर आ रहा है। इसमें रिफ्लेक्टर बार से कनेक्ट होते नई ​स्टाइल के स्पिल्ट एलईडी टेललैंप्स दिखाए गए हैं। इसके अलावा नई ईकोस्पोर्ट में नया बंपर भी नजर आ रहा है जिसके निचले हिस्से में सिल्वर कलर की स्किड प्लेट और ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स भी दी गई हैं। 

इंटरनेशनल मीडिया के अनुसार नेक्सट जनरेशन फोर्ड इकोस्पोर्ट का स्टांस एसयूवी कार जैसा ना होकर एक क्रॉसओवर कार जैसा होगा। बताया ये भी जा रहा है कि अभी के मुकाबले नई इकोस्पोर्ट का साइज पहले से बड़ा होगा। माना जा रहा है कि इसकी लंबाई 4.3 मीटर होगी जिससे इस मामले में ये कार Hyundai Creta और Nissan Kicks को सीधी टक्कर देगी। फोर्ड ईकोस्पोर्ट का न्यू जनरेशन मॉडल इसके मौजूदा प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर बेस्ड होगा। बता दें कि मौजूदा इकोस्पोर्ट में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 121 पीएस की पावर और 149 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। डीजल यूनिट के तौर पर इस कार में 1.5 लीटर टर्बो इंजन दिया गया है जो 99 बीएचपी की पावर और 215 एनएम का टॉर्क डिलीवर करता है। 

देखिए New Ford EcoSport की रेंडर तस्वीरें, Equator SUV से मिल रही झलक
To Top