Honda ZR-V SUV Unveiled
कार न्यूज़

नई Honda ZR-V SUV की पहली ऑफिशियल फोटो जारी: इंजन स्पेसिफिकेशन समेत नई डीटेल्स आई बाहर

होंडा ने चाइनीज मार्केट के लिए तैयार की जा रही नई ZR-V SUV की पहली ऑफिशियल पिक्चर से पर्दा उठाया है। दरअसल ये हाल ही में शोकेस किए गए HR-V के अमेरिकन वर्जन का ही रीबैज्ड मॉडल है। 

नई होंडा ZR-V, Civic Sedan के जनरेशन 11 मॉडल पर बेस्ड है जिसे सी सेगमेंट एसयूवी कैटेगरी में पोजिशन किया गया है। ये यूरोप और जापान में उपलब्ध बी सेगमेंट वाली Honda HR-V से काफी बड़ी कार है। नई ZR-V को यूरोप के कुछ चुनिंदा मार्केट्स में लॉन्च किया जाएगा जहां ये कंपनी के मॉडल लाइनअप में  HR-V और CR-V के बीच पोजिशन की जाएगी। 

Honda ZR-V SUV Design

स्टाइलिंग की बात करें तो नई होंडा ZR-V SUV काफी हद तक HR-V के अमेरिकन वर्जन जैसी नजर आ रही है। इसमें बड़ी सी ऑक्टागोनल शेप की ग्रिल दी गई है जिसके दोनों ओर L-शेप्ड डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ पतले एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं। इसके लोअर बंपर पर फॉग लैंप हाउसिंग के लिए C-शेप्ड मोल्डिंग्स दी गई है। इसका बैक पोर्शन भी नई HR-V जैसा नजर आ रहा है। हालांकि कंपनी की ओर से जारी की फोटोज़ में ड्युअल एग्जॉस्ट नजर नहीं आ रहे हैं। 

इस नई एसयूवी कार के इंटीरियर से जुड़ी फोटोज़ से पर्दा उठाया जाना बाकी है और इसका केबिन डिजाइन भी HR-V से इंस्पायर्ड हो सकता है। हालांकि इसे एक फ्रैश लुक देने के लिए होंडा इसमें कुछ बदलाव जरूर करेगी। 

Honda ZR-V SUV Features

नई होंडा ZR-V SUV में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसके साथ सीवीटी गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन रखा जाएगा। ये इंजन 180 बीएचपी की पावर और 240 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार के टेलगेट पर अलग से “240 Turbo” का एंबलम भी दिया गया है जो चीन में बिकने वाली Honda Integra सेडान में भी नजर आता है। 

इंडियन मार्केट के लिए ये है होंडा के फ्यूचर प्लांस

Honda ZR-V SUV Specs

होंडा कंफर्म कर चुकी है कि वो 2023 तक इंडियन मार्केट में एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करेगी। ये नया मॉडल सिटी सेडान वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकता है जिसमें हाइब्रिड पावरट्रेन भी दिया गया है। भारत में इस नई होंडा कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,फोक्सवैगन टाइगन,स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टर जैसी कारों से होगा। वहीं अगर कंपनी ने इसमें सिटी सेडान वाला हाइब्रिड पावरट्रेन दिया तो फिर ये कार मारुति-टोयोटा की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी कड़ी टक्कर देगी। 

इस नई होंडा कॉम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन इससे बड़ी HR-V एसयूवी और 2021 Gaikindo Indonesia International Auto Show में शोकेस किए गए Honda SUV RS concept से इंस्पायर्ड हो सकता है। इस नई कार को यहां  Honda ZR-V नाम से उतारा जा सकता है। 

नई Honda ZR-V SUV की पहली ऑफिशियल फोटो जारी: इंजन स्पेसिफिकेशन समेत नई डीटेल्स आई बाहर
To Top