Maruti YFG Spied Delhi NCR
कार न्यूज़

मारुति सुजुकी-टोयोटा की कॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, नई ​डीटेल्स आई सामने

सुजुकी और टोयोटा की ग्लोबल पार्टनरशिप के तहत एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार तैयार की जा रही है जिसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस से होगा। दिल्ली में ये कार पूरी तरह से कवर के साथ स्पॉट की गई है। जहां टोयोटा ने अपने वर्जन को फिलहाल D22 कोडनेम दिया है तो मारुति YGF नाम से अपने मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। 

स्पॉट किया गया मॉडल पूरी तरह से कवर के साथ नजर आया था मगर फिर भी इसका ओवरऑल प्रोफाइल नजर आ रहा है। इसका साइज भी मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों के बराबर ही लग रहा है। 

Maruti YFG Side Spied Delhi NCR

इस कार के फ्रंट में हाई माउंटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं वहीं मेन हेडलैंप्स को थोड़ा नीचे पोजिशन किया गया है। इस कार के बोनट का डिजाइन थोड़ा कर्वी रखा गया है। हालांकि ये चीज कवर होने के कारण ऐसी नजर आ रही है और हो सकता है कि इसका शेप फ्लैट हो। इसकी फ्रंट मेन ग्रिल को काफी नीचे पोजिशन किया गया है जिसमें हनीकॉम्ब मैश ग्रिल लेआउट दिया गया है। नई तस्वीरों में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी देखे जा सकते हैं। 

मारुति की इस अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी कार में ओआरवीएम्स के अंदर ही टर्न इंडिकेटर्स और बॉक्सी व्हील आर्क जैसे एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। बड़ा ग्लास एरिया होने के कारण इसके केबिन में भी खुलेपन का अच्छा अहसास होगा। 

Maruti YFG SUV Rear Spied

बैक पोर्शन की बात करें तो इस एसयूवी रियर टेलगेट का डिजाइन स्लांट रखा गया है। इसमें शॉप फिन टाइप एंटीना के साथ छोटा सा रूफ स्पॉयलर भी दिया गया है। इसके रियर ग्लास पर वायपर का फीचर भी दिया जाएगा। इसके रियर बंपर का लुक भी काफी दमदार होगा जहां रियर पार्किंग सेंसर का फीचर भी नजर आ सकता है। 

मारुति-टोयोटा एसयूवी इंजन और प्लेटफॉर्म 

Maruti YFG SUV Spied

इस मिड साइज एसयूवी कार को अपने TNGA (Toyota New Global Architecture) मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म के लोकल वर्जन पर तैयार करेगी। इस प्लेटफॉर्म पर तैयार होने से ये कार काफी अफोर्डेबल साबित होगी। पिछली बार सामने आई रिपोर्ट के अनुसार ये जानकारी मिली थी कि इन एसयूवी कारों में दो पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे जो हाइब्रिड सिस्टम से लैस होंगे। एक पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम जबकि दूसरे के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जाएगा। दोनों ही इंजन पावरफुल होने के साथ साथ काफी फ्यूल एफिशिएंट भी होंगे। 

फेस्टिवल सीजन में लॉन्च हो सकती है ये कारें 

मारुति-टोयोटा की इन कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों को फेस्टिवल सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। सबसे पहले मारुति इस एसयूवी का अपना वर्जन उतार सकती है जिसके बाद टोयोटा अपने वर्जन को मार्केट में पेश करेगी। 

Image Source – Rushlane Spylane FB

मारुति सुजुकी-टोयोटा की कॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, नई ​डीटेल्स आई सामने
To Top