Honda RS SUV Concept rear
कार न्यूज़

होंडा उतारेगी “RS SUV Concept” पर बेस्ड ZR-V मिड साइज SUV, Creta से होगा मुकाबला

सेडान कारों की गिर रही पॉपुलैरिटी के बीच होंडा भारत में एसयूवी कारें उतारने पर बढ़ाएगी फोकस

2021 Gaikindo Indonesia International Auto Show में जापानी कारमेकर होंडा ने  new RS SUV Concept  को शोकेस किया था। यदि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन को जापान में Honda ZR-V नाम से लॉन्च किया जाएगा। जापान में होंडा ने “ZR-V” नाम को ट्रेडमार्क भी करा लिया है। हालांकि इस कार को भारत में लॉन्च करने पर कंपनी ने कोई ऑफिशियल कमेंट नहीं किया है। 

वैसे होंडा इंडियन मार्केट के लिए एक नई मिड साइज एसयूवी कार तैयार कर रही है। माना जा रहा है कि ये कार  BR-V वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा सकती है जिसपर आरएस एसयूवी कॉन्सेप्ट भी तैयार किया जा चुका है। भारत में इस मिड साइज एसयूवी कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,एमजी एस्टर,स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन से होगा। 

Honda RS SUV Concept front

आरएस एसयूवी कॉन्सेप्ट बीआरवी से दिखने में थोड़ा अलग नजर आता है। इसका बॉडी शेप और साइड विंडोलाइन इससे काफी अलग है। ये कार 4.2 मीटर लंबी है जो 7 सीटर बीआरवी से छोटी है। इसके अलावा इसकी रियर विंडो काफी स्लोपी है जिससे इस कार को एक क्रॉसओवर लुक मिल रहा है। इस कॉन्सेप्ट में नई ग्रिल,एंगुलर रैपअराउंड हेडलैंप्स,फॉक्स स्किड प्लेट और नए बंपर के साथ चौड़े एयरडैम और वर्टिकल स्लेट्स के साथ फॉगलैंप्स दिए गए हैं। 

इसकी बॉडी पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कॉन्ट्रास्टिंग रूफ,ग्रे रूफ रेल्स,ब्लैक आउट ए एंड बी पिलर्स,एंगुलर टेलगेट,फॉक्स लाइट स्ट्रिप से कनेक्ट होने वाली स्लिम एलईडी टेललाइट्स और नए डिजाइन का रियर बंपर दिया गया है। 

माना जा रहा है कि इस कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन में सिटी सेडान के ग्लोबल मॉडल वाले इंजन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं। ऐसे में इसमें  दो इंजन: 1.5 लीटर i-VTEC पेट्रोल और होंडा की e:HEV mild hybrid technology से लैस 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल के ऑप्शन मिल सकते हैं। 

होंडा उतारेगी “RS SUV Concept” पर बेस्ड ZR-V मिड साइज SUV, Creta से होगा मुकाबला
To Top