कार न्यूज़

फोर्ड एंडेवर के 2 वैरिएंट को बाजार से हटाया

2016 Ford Endeavour

फोर्ड एंडेवर अब तीन वैरिएंट्स में ही उपलब्ध है – 2.2L 4X2 AT ट्रेंड, 2.2L 4X2 AT टाइटैनियम और 3.2L 4X4 AT टाइटैनियम।

फोर्ड ने भारत में अपने एंडेवर लाइन-अप को बदला है. अब कंपनी की लंबी 7 -सीटर SUV अब सिर्फ 3 वैरिएंट में मिलेगी जिसे लॉन्च के समय 6 वैरिएंट में उतारा गया था. फोर्ड के इस वैरिएंट बदलाव के फैसले से अब एंडेवर एयूवी का 2.2 4×4 मैनुअल ट्रांसमिशन ट्रेंड वैरिएंट और 3.2 4×4 आॅटोट्रांसमिशन ट्रेंड बंद हो जाएगा. ये कंपनी का वैरिएंट को बंद करने का फैसला दूसरी बार है. इससे पहले पिछली साल भी कंपनी ने बेस वैरिएंट 2.2 4×2 ट्रेंड को हटा दिया था.

इस नए फैसले को ऐसा भी देखा जा सकता है कि एंडेवर अब 2.2 लीटर डीजल इंजन और 3.2 लीटर यूनिट के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प नहीं देगा. हालांकि अभी भी आपको दो ट्रिम में मिलेगी. ट्रेंड और टाइटैनियम दोनों ही ट्रिम वैरिएंट 2.2 लीटर यूनिट में मिलेगा. जबकि 3.2 डीजल यूनिट में अब सिर्फ टॉप टाइटैनियम ट्रिम ही मिलेगा. देखें – 2018 फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट की पहली तस्वीर

फोर्ड का ये दूसरा रिवीजन एंडेवर के एक साल पूरे होने के कुछ महीने आ रहा है. कंपनी ने इस एसयूवी की सेकेंड जेनरेशन को पिछले साल जनवरी में लॉन्च किया था. कंपनी ने अपने कुछ वैरिएंट को बंद कर दिया इसके पीछे ये वजह हो सकती है कि 7 सीटर एसयूवी ने बाजार में अच्छा परफार्म नहीं किया. यानी इस गाड़ी की इतनी डिमांड नहीं थी.

एंडेवर का बाजार में बड़ा मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, मित्सुबिसी पजेरो स्पोर्ट और इसुजु MU-X से है. इंटरनेशनल बाजार में फोर्ड ने एंडेवर के फेसलिफ्ट मॉडल की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. इसे कुछ इंटरनेशनल मार्केट में एवरेस्ट के नाम से भी जाना जाता है. एंडेवर का फेसलिफ्ट मॉडल अगले साल तक लॉन्च होने की संभावना है.

Most Popular

To Top