इसुजू

23.99 लाख रुपये में लॉन्च हुई इसुजु MU-X, जानें क्या हैं खास फीचर्स

इसुजु MU-X

भारतीय बाज़ार में इसुजु MU-X का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी गाड़ियों से होगा।

इसुजु मोटर्स ने भारत में  MU-X एसयूवी के आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 23.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली है। इसुजु MU-X एसयूवी दो वैरिएंट में उपलब्ध है – 4×2 और4×4। इसुजु MU-X न्यू जनरेशन D-Max V-Cross पर आधारित है। इसमें एक्टीरियर भी काफी अच्छा इस्तेमाल किया गया है। इसमें 17 इंच डायमंड कट एलॉय व्हील्स तो लगे ही हैं जो इसकी खासियत हैं पर इसमें क्रोम डोर हैंडल्स, अलुमिनियम साइड स्टेप्स , सिल्वर रूफ रेल्स और क्रोम कवर्ड ओआरवीएम के साथ कई और खास चीजें भी मौजूद हैं।

इसुजु MU-X की कीमत:

2WD 23.99 लाख रुपये
4WD 25.99 लाख रुपये

2017 Isuzu MUX SUV India rear

इसुजु MU-Xका इंजन
इसुजु MUX के इंजन की बात करें तो यह 177hp, 3.0-litre और फोर सिलिंडर वीजीएस टर्बोचार्जड डीजल इंजन के साथ 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा। इसकी ताकत 380 एनएम 1,800-2,800rpm है। इसमें 4×4 फॉर व्हील ड्राइव सिस्टम भी है जो रेंज को सिलेक्ट करने में मदद करता है। एमयू-एक्स में अपहिल और डाउनहिल ड्राइव कंट्रोल भी है। माइलेज की बात करें तो ईसुजू का दावा है कि 4×2 मॉडल 13.8kpl का माइलेज देती है।

ट्विन कॉकपिट डिज़ाइन से बना केबिन
इस एसयूवी के सुविधाओं की बात करें तो कार के केबिन में ट्विन कॉकपिट डिज़ाइन लगाया गया है जो इसे बेहद ही शानदार बना रहा है और इसमें ड्यूल टोन की सुविधा भी मिलेगी। कार में बैठने वालों को आरामदायक यात्रा देने के लिए इसकी सीट्स में लेदर का प्रयोग किया गया है जो काफी सोफ्ट है। इसे साथ ही सेंटर कंसोल पियानो ब्लैक फिनिश के साथ क्रोम एक्सेंट भी दिया गया है। कार 7 इंच के टचस्क्रीन इंफूटमेंट सिस्टम को 8-स्पीकर लेआउट के साथ 10-इंच रूफ माउंटेड डीवीडी मनोरंजन प्रणाली से लैस है।

फॉर्च्यूनर और एंडेवर से होगा मुकाबला
मुकाबले की बात करें तो इसुजु MU-X का मुकालबा टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर के साथ होगा। इन सभी की कीमतों में भी कुछ ज्यादा अंतर नहीं है, इसलिए लोग आसानी से इसुजु MUX का मुकालबा टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से कर सकते हैं।

Most Popular

To Top