कार न्यूज़

DC ने विटारा ब्रेजा को मॉडिफाई कर दे दिया अलग लुक

DC मॉडिफाइड विटारा ब्रेजा

DC मॉडिफाइड विटारा ब्रेजा के केबिन में पीले मस्टर्ड रंग की थीम ली गई है और लेदर सीट्स के साथ पीले रंग की स्‍टि‍चिंग है.

कार डि‍जाइनर दि‍लि‍प छाबड़ि‍या (DC) को भारत में ऑटोमोबाइल मोडि‍फि‍केशन और कस्‍टमाइजेशन के लि‍ए जाना जाता है। वैसे तो कंपनी ने कई कारों का कस्‍टमाइजेशन कि‍या है । लेकि‍न मारुति‍ सुजुकी की कारों पर ज्‍यादा काम नहीं देखा गया है। कंपनी के लेटेस्‍ट प्रोजेक्‍ट के तहत मारुति‍ सुजुकी की सबसे पॉपुलर कार विटारा ब्रेजा को लि‍या गया है। DC की ओर से मॉडि‍फाइ और डि‍जाइन की गई कारों को देखकर यह पहचानना मुश्‍कि‍ल हो जाता है इसका पुराना लुक ऐसा है।

DC ने विटारा ब्रेजा के लुक को अंदर और बाहर दोनों जगह से चेंज कर दि‍या है। इसके एक्‍सटीरि‍यर की बात करें तो उसके बंपर को बड़े इनटेक्‍स और एलईडी डीआरएल स्‍ट्रि‍प्‍स के साथ पेश कि‍या गया है। साथ ही इसमें DC डिजाइन लोगो के साथ बड़ा वर्टि‍कल ग्रिल लगा हुआ है। जानें – किन बदलावों से मॉडिफाइड फोर्ड एंडेवर बनी भारत की सबसे पावरफुल SUV 

DC मॉडिफाइड विटारा ब्रेजा फोटो गैलरी 

इसके केबिन में पीले मस्टर्ड रंग की थीम ली गई है। लेदर सीट्स के साथ पीले रंग की स्‍टि‍चिंग है और स्‍टीयरिंग पैड, डोर पैनल और HVAC वेंट्स के आसपास ब्राइट ग्‍लो वूड ट्रि‍म है।-डैशबोर्ड, सीट्स और डोर कार्ड्स के लि‍ए पीला और काले रंग की थीम ली गई है।
आपका बता दें कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा तीन ट्रिम लेवल- LDi, VDi और ZDi में उपलब्ध है। देखें – मॉडिफाई होकर निसान टेरानो बन गई है ‘द बुल ‘

DC मॉडिफाइड विटारा ब्रेजा फिलहाल सिर्फ डीज़ल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है और DC ने भी इसके इंजन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की है। इसलिए कार में अभी भी 1.3-लीटर DDiS 200 मल्टी-जेट डीज़ल इंजन लगा है जो 89 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। विटारा का यह मॉडिफाई वजर्न ARAI सर्टिफेकेट के हिसाब से 24.3kmp का माइलेज दे रही है।

कीमत की बात करें तो DC मॉडिफाइड विटारा ब्रेजा आपको 4.25 लाख रुपये में मिल जाएगी। (एक्स-शोरूम) में कार की कीमत 7.24 लाख रुपये से शुरू होकर 9.69 लाख रुपये के बीच है। महिंद्रा की थार को भी DC ने री-डि‍जाइन कि‍या है। री-डि‍जाइन के बाद इस कार को पहचानना थोड़ मुश्‍कि‍ल हो जाएगा। थार के केबि‍न को री-ट्रि‍म कि‍या है। री-डि‍जाइन की कीमत करीब 10 लाख रुपए तक है। इसमें कार की असल कीमत शामि‍ल नहीं है।

Most Popular

To Top