कार न्यूज़

मारुति सुजुकी इग्निस अल्फा AMT वर्जन हुआ लॉन्च

Maruti Ignis Alpha AMT

मारुति ने अपनी प्रीमियम हैचबैक इग्निस अल्फा में आॅटो गेयर शिफ्ट देकर इसे इग्निस के डेल्टा और जीटा वैरिएंट के बराबर ला दिया है.

मारुति सुजुकी ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए आॅटोमैटिक व्हीकल्स बनाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए कंपनी ने अपनी पॉपुलर हैचबैक इग्निस के टॉप ट्रिम वैरिएंट अल्फा में ASG (आॅटो गेयर शिफ्ट) टेक्नोलॉजी को पेश किया है. मारुति ने जनवरी 2017 में इग्निस को लॉन्च किया था और अगले छह महीने में अच्छी बिक्री देखने को मिली.

मारुति इग्निस अल्फा AMT अपने पोर्टफोलियो की लेटेस्ट कार है जिसमें 2 पेडल टेक्नोलॉजी है. कंपनी के अनुसार, इस 2 पैडल टेक्नोलॉजी से शहरी इलाकों में ड्राइविंग आसान हो जाती है और इससे तेल खपत भी कम होती है. आंकड़ों पर गौर करें तो इग्निस AMT मॉडल (डेल्टा और जिटा) की बिक्री इग्निश की भारत में कुल बिक्री का 27 प्रतिशत है. देखें – नई मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट की तस्वीरें और डिटेल्स 

मारुति इग्निस फोटो गैलरी 

कंपनी ने इग्निस अल्फा को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लॉन्च किया है. पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.01 लाख रुपये एक्स शोरूम की निर्धारित की गई है. जबकि डीजल वैरिएंट आपको 8.08 लाख रुपये की कीमत में मिल जाएगी. फोटो गैलरी – 2018 आॅटो एक्सपो में मारुति की इन 5 कारों पर होगी सबकी नजर

जानकार बताते हैं ​कि मारुति ने अपनी प्रीमियम हैचबैक इग्निस अल्फा में आॅटो गेयर शिफ्ट देकर इसे इग्निस के डेल्टा और जीटा वैरिएंट के बराबर ला दिया है. इग्निस के पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर का VVT इंजन और 1.3 लीटर डीजल वैरिएंट में DDiS इंजन है. इग्निस रेंज की कारों को अब सिर्फ सिग्मा वैरिएंट ही मैनुअल गेयर शिफ्ट के साथ रह गया है.

इंजन पावर पर गौर करें तो इग्निस का पेट्रोल इंजन 6000 आरपीएम पर 82एचपी पावर जेनरेट करता है. वहीं 4200 आरपीएम पर 113एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट होता है. जबकि इसका 1.3 लीटर डीजल इंजन 4000 आरपीएम पर 74 एचपी की पावर और 2000 आरपीएम पर 190एनएम का टॉर्क अधिकतम जेनरेट करता है.

Most Popular

To Top