बजाज

बजाज ने लॉन्च की प्लैटिना और CT100 के नये वैरिएंट

Bajaj Platina100

बजाज CT100 ES Alloy और प्लैटिना ES Spoke की कीमत क्रमशः 41,997 रुपए और 45,638 रुपए है।

बजाज ने अपनी लोकप्रिय बाइक CT100 और प्लैटिना के नये वैरिएटंस भारत (CT100 ES Alloy और प्लैटिना ES Spoke) में लॉन्च कर दिए। कंपनी ने पुराने मॉडल्स के साथ अब इस सीरीज़ में कई बाइक्स ऐड की हैं। दिलचस्प बात यह है कि बजाज ने बिना किसी हो—हल्ला के अपनी दो अपडेटेड बाइक्स को मार्केट में उतारा।

प्लैटिना ES स्पोक
प्लैटिना फैमिली में ES स्पोक इस रेंज की एंट्री लेवल बाइक है। इस बाइक में अलॉय व्हील्स की जगह स्पोक व्हील दिए गए हैं। इसमें 102 cc का इंजन दिया गया है जो 8.1 bhp पावर और 8.6 Nm टॉर्क जनरेट करता है। बाइक के साथ कंपनी ने 4-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है। दिल्ली में बजाज प्लैटिना ईएस स्पोक की एक्सशोरूम कीमत 42,650 रुपए है। इसे मिलाकर प्लैटिना के अब बाजार में दो वेरिएंट्स उपलब्ध हैं, प्लैटिना ईएस स्पोक और प्लैटिना ES अलॉय। ईएस अलॉय की एक्सशोरूम कीमत 45,638 रुपए है। जानें – बजाज 150NS की सभी ख़ासियतें 

सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने इन बाइक्स में इलैक्ट्रिक स्टार्ट जैसे फीचर्स भी एड किए हैं। वहीं दूसरी तरफ प्लैटिना के नये वर्जन में सेल्फ स्टार्ट के साथ ही स्पोक वील ट्रिम दिए गए हैं। इससे यह बाइक्स और भी शानदार हो गई है और दूसरी बाइक्स की अपेक्षा दमदार भी हो गई हैं।

CT100 अलॉय व्हील्स
बजाज ने अपनी सबसे पॉपुलर बाइक्स में से एक CT100 को अब अलॉय व्हील्स के साथ बाजार में उतारा है। हालांकि पछिली कीमत से अब यह बाइक लगभग 3,300 रुपए महंगी हो गई है। बावजूद इसके CT100 अलॉय की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 41,997 रुपए है। बजाज CT100 ES अलॉय इस फैमिली का टॉप मॉडल है जिसमें कंपनी ने इलैक्ट्रिक स्टार्ट भी दिया है। इस बाइक में 99.3 cc का इंजन दिया गया है जो 8.1 bhp पावर और 8.05 Nm टॉर्क जनरेट करता है। देखें तस्वीरें – इस मॉडिफाइड बजाज एवेंजर 220 में हैं कई एडवांस फ़ीचर्स

इस बाइक में बजाज ने 4-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है। इसके अलावा CT100 रेंज में दूसरी बाइक CT100 B है जो भारत की सबसे कम कीमत वाली बाइक्स में से एक है। दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 32,653 रुपए है।

बजाज सीटी 100 है सबसे किफायती बाइक
इन दोनों मॉडल्स की लॉन्चिंग के साथ ही अब बजाज CT100 के बाजार में कुल चार वैरिएंट ​उपलब्ध हैं। एंट्री लेवल सेगमेंट में इसे भारत की सबसे किफायती बाइक माना जाता है। जबकि बजाज प्लैटिना देशभर में बजाज के शोरूम पर ईएस स्पोक और ईएस स्पोक वैरिएंटस में उपलब्ध है।

पल्सर और डोमिनर के वैरिएंटस भी हैं लाइनअप
कंपनी के बारे में खबरें यह भी हैं कि बजाज आॅटो भारत में पल्सर और डोमिनर के कुछ अन्य वैरिएंटस को इसी साल लॉन्च कर सकती है। डोमिनर का आॅफ रोड वर्जन भी जल्द ही आ सकता है।

Most Popular

To Top