बजाज

दिसंबर 2017 तक 7 नये प्रोडक्ट लेकर आएगी बजाज

New Bajaj NS200 India

बजाज सभी सात ब्रांडों – सीटी, प्लैटिना, डिस्कवर, V, एवेन्जर, पल्सर और डोमिनार के तहत नए मॉडल लॉन्च करेगा।

भारतीय दोपहिया निर्माता बजाज ऑटो भारत में अपने प्रोडक्ट से लोगों के बीच और ज्यादा लोकप्रिय होना चाहता है और इसके लिए वह अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को सुधारने की योजना बना रहा है। इस योजना को लेकर आई एक रिपोर्ट के मुताबिक यह ऑटोमेकर कंपनी अपने 7 मॉडल प्रोडक्ट पोर्टफोलियो से देश में नए उत्पादों को लॉन्च करेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक, राजीव बजाज का लक्ष्य घरेलू मोटरसाइकिल बाजार में कंपनी के बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि करना है। अप्रैल 2018 से शुरू होने वाले अगले वित्तीय वर्ष में कंपनी का लक्ष्य 26 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के लिए होगा। सालाना बैठक को संबोधित करते हुए बजाज ने कहा कि दिसंबर तक, हम अपने सभी सात ब्रांडों: CT, प्लैटिना, डिस्कवर, V, एवेन्जर, पल्सर और डोमिनार के तहत नए उत्पादों का शुभारंभ करेंगे। हमारा प्रयास 6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है- हमारे पास 14-20 प्रतिशत से बढ़कर हम 20-26 प्रतिशत से आगे बढ़ेंगे, और हम इसे ईबीआईटीडीए बनाए रखेंगे। पढ़े – बहुत जल्द लॉन्च होगी बजाज अवेंजर 400

खबरों के मुताबिक बीएस -4 मानक और GST के कार्यान्वयन जैसे विभिन्न घटनाक्रमों के कारण बजाज ऑटो को बिक्री में गिरावट आई थी। अब कंपनी नए उत्पादों को शुरू करने से बाजार में हिस्सेदारी हासिल करना चाहता है।

बजाज ऑटो पल्सर NS 200 FI शुरू करने की संभावना है, जो वर्तमान में कई विदेशी बाजारों में निर्यात किया जाता है। बजाज ने 160 सीसीएक्स की बढ़ती कॉम्पटीशन में NS 160 की शुरूआत करके पल्सर सीरिज का विस्तार किया। बजाज ने नए प्रोडक्ट के बारे में और जानकारी नहीं दी। कंपनी ने कहा कि पिछले 18 महीनों में शुरू की गई सभी नई मोटरसाइकिलों ने अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में भारतीय बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Most Popular

To Top