ऑटो इंडस्ट्री

टोयोटा ने जुलाई 2017 में बनाया नया सेल्स रिकॉर्ड

New Toyota Fortuner 2016

जुलाई में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने 19,473 गाड़ियां बेची और 43 फीसदी की ग्रोथ हांसिल की।

टोयोटा के लिए जुलाई का महीना काफी अच्छा साबित हुआ है। इस महीने इस कंपनी ने नया रिकॉर्ड बनाकर आॅटो मार्केट में अपना नाम बना लिया है। दरअसल जुलाई का महीना टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के काफी अच्छा साबित हुआ, क्योकिं इस दौरान कंपनी की 19,473 गाड़ियां बेची और 43 फीसदी की ग्रोथ हांसिल की। जुलाई महीने कंपनी ने डोमेस्टिक मार्केट में जहां 17,750 गाड़ियां बेचीं, तो वही पिछले इसी महीने में यह आंकड़ा 12,404 यूनिट्स का रहा।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के मुताबिक इटीओस सीरिज की 1723 यूनिट्स एक्सपोर्ट की गईं जबकि पिछले साल इसी महीने में यह आंकड़ा 1,344 यूनिट्स का रहा था। इसकी वजह से इस बार कंपनी को 28.19 फीसदी की ग्रोथ मिली। फोटो गैलरी – टोयोटा भारत में लॉन्च करेगा ये 6 नई कारें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एन राजा (वाइस प्रेसिडेंट-सेल्स और मार्केटिंग) ने कहा, पिछले महीने डीलरों को आगे बढ़ाने की ज़रूरत थी, हम अपने डीलर्स पर ज्यादा बोझ डालना नहीं चाहते थे। हमने डीलरों को बेची गई गाड़ियों की संख्या कम करने का फैसला लिया था। हालांकि हमें खुशी है कि हम सबने मिलकर जुलाई महीने में सर्वश्रेष्ठ बिक्री के आंकड़े हांसिल किये।

एन.राजा ने कहा जुलाई महीने में कंपनी ने 9300 यूनिट्स इनोवा क्रिस्टा की बेचीं जबकि 3400 यूनिट्स फॉर्चूनर की बेचीं। हालांकि GST के बाद कीमतें बढ़ने की वजह से कंपनी की हाइब्रिड कैमरी की मांग गिरी है। हमें उम्मीद है ग्रीन कारों पर अगर राहत मिलेगी तो रिजल्ट अच्छे आयेंगे।

Most Popular

To Top