कार न्यूज़

नई फॉक्सवैगन पोलो 2018 में हैं नए इंजन विकल्प और एडवांस फीचर्स

2018 फॉक्सवैगन पोलो

2018 फॉक्सवेगन पोलो की भारत में कीमत 6 लाख से लेकर 11 लाख के बीच होगी.

फॉक्सवैगन ने छठे जेनरेशन की नई पोलो 2018 को ग्लोबल मार्केट में पेश कर दिया है. कंपनी का दावा है कि इस कार को पूरी तरह री-डिज़ाइन किया गया है जिसे बर्लिन में हुए वर्ल्ड प्रीमियर में दिखाया गया. 2018 फॉक्सवैगन पोलो हैचबैक पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेसियश और पावरफुल इंजन के साथ पेश की गई है. नई कार MQB A0 प्लैटफॉर्म पर तैयार की गई है.

ज्यादा लंबी कार और हल्की भी

नई पोलो कार के लिए कहा जा रहा है कि ये यूरोपीय बाजार में इस साल के अंत तक आ जाएगी. 4 मीटर से अधिक लंबी ये कार भारतीय बाजार में भी आने की संभावना है लेकिन इसकी तारीख अभी कंपनी की ओर से कंफर्म नहीं की गई है. उम्मीद है कि नई जेनरेशन पोलो कार 2018 में भारतीय ग्राहकों मिलेगी.

ग्लोबल लॉन्च की बात करें तो 2018 फॉक्सवैगन पोलो के लुक में बहुत बदलाव नहीं किया है. बता दें कि कंपनी पिछले 40 सालों में पोलो की पूरी दुनिया में 1 करोड़ 40 लाख कार बेच चुकी है. इसलिए शायद एक सक्सेजफुल कार के लुक में ज्यादा बदलाव के बारे में कंपनी ने नहीं सोचा. हालांकि नई पोलो साइज़ में पुरानी कार से बड़ी है जिसका मतलब कार के केबिन में अब ज्यादा स्पेस है. इसका व्हीलबेस 53 एमएम बढ़ा दिया गया है इससे अब बूटस्पेस 280 लीटर से बढ़कर 351 लीटर हो गया है. फोटो गैलरी – जानिए नई फॉक्सवैगन पोलो 2018 से जुड़ी 5 खास बातें

2018 फॉक्सवैगन पोलो वीडियो 

New Volkswagen Polo 2018 – This is It!

ये है नई Volkswagen पोलो, बहुत से शानदार फ़ीचर्स के साथ होगी लॉन्च फोटो गैलरी – https://goo.gl/Wo15Yj

IndiaCarNews Hindi இடுகையிட்ட தேதி: வெள்ளி, 16 ஜூன், 2017

क्या होगी कीमत

न्यू जेनरेशन की पोलो कार आज ग्लोबल बाजार में 9.34 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ पेश की गई है. हालांकि भारतीय बाजार में इसकी कीमत को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि ये 6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत से लेकर 11 लाख तक की कीमत के बीच मिलेगी.

ज्यादा दमदार इंजन विकल्प के साथ है नई पोलो

नई 2018 फॉक्सवैगन पोलो इंटरनेशनल मॉडल में कंपनी ने पेट्रोल और डीजल इंजन के कई विकल्प पेश किए हैं. पेट्रोल इंजन के तौर पर 1.0-लीटर, MPI यूनिट जो कि 65बीएचपी से लेकर 115बीएचपी तक पावर जेनरेट करेगी. इसके अलावा 1.0-लीटर TSI इंजन भी होगा जोकि 95बीएचपी या 115बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा. साथ ही 1.5-लीटर TSI इंजन 150बीएचपी पावर जेनरेट करेगा.

खबरें ये भी चल रही हैं कि नई पोलो 1.4-लीटर TSI इंजन के साथ भी पेश की जाएगी. इसके अलावा डीजल इंजन की बात करें तो 1.6-लीटर में पेश की गई है जो कि 80 से 95बीएचपी का पावर जेनरेट करेगी. इसके अलावा टॉप रेंज की कार Polo GTI भी पेश की जाएगी जो कि 197बीएचपी का पावर जेनरेट करेगी और उसमें 2.0-लीटर का इंजन आॅप्शन दिया जाएगा. देखें – फॉक्सवेगन आर्टिऑन की तस्वीरें और डिटेल्स

2018 फॉक्सवैगन पोलो तस्वीरें 

2018 फॉक्सवेगन पोलो मॉडल की इंटीरियर स्पेस को बढ़ाने के लिए कंपनी एक नए प्लेटफार्म पर रिसर्च कर रही है जिसको कंपनी की और भी गाड़ियों के साथ इस्तेमाल किया जा सके। नई पोलो कार फॉक्सवैगन ग्रुप का दूसरा मॉडल है जो MQB A0 प्लेटफार्म पर तैयार की जा रही है, इसे पहले पांचवीं पीढ़ी की कार में सीट इबिजा प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया गया था. ऐसा माना जा रहा है की इसी प्लेटफार्म पर नई वेंटो और कंपनी की आगामी कॉम्पेक्ट एसयूवी भी बनाई जाएगी। अगर ऐसा हो पाया तो प्लेटफॉर्म में लगी लागत को जल्द ही वसूला जा सकेगा ।पढ़े – फॉक्सवैगन Virtus करेगी वेंटो रिप्लेस 

ये मिलेगा माइलेज

वैसे तो कंपनी की ओर से माइलेज को लेकर कोई स्पष्ट नहीं बताया गया है लेकिन फिर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि नई 2018 फॉक्सवैगन पोलो ज्यादा तेल बचत करने वाली कार होगी और ये शहरी सड़क पर चलते हुए 18 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी जबकि हाईवे पर 20किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है.

एक्सटीरियर में हुए हैं काफी बदलाव

नई पोलो चूंकि पहले की तुलना में चौड़ा व्हीलबेस के साथ है और लंबाई भी चार मीटर से अधिक है, इसलिए कंपनी ने इसके एक्सटीरियर में भी काफी बदलाव किए हैं. नई 2018 फॉक्सवैगन पोलो में फुल एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी टेल लाइट्स दिए गए हैं. ग्रिल को बदलते हुए स्लिम किया गया है, जबकि ट्विन बैरल हेडलैम्प्स चौड़े हैं, जो कि नये एलईडी डीआरएल सेटअप बेस्ड हैं. पढ़े – फॉक्सवैगन टिगुआन SUV – जाने क्या खास है इसमें 

New Volkswagen Polo 2018 India interior

एडवांस इंटीरियर और साथ में बेहतरीन फीचर्स भी

नई 2018 फॉक्सवैगन पोलो में चूंकि स्पेस भी ज्यादा निकलकर आया है इसलिए इसके इंटीरियर में बदलाव तो लाजमी है. अभी तक जो बदलाव देखे गए हैं उसके अनुसार, डैशबोर्ड पर 8 इंच टचस्क्रीन, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए ऐक्टिव डिस्प्ले, एयर क्वालिटी सेंसर के साथ एलर्जेन फिल्टर वाला एयर केयर क्लाइमेट्रॉनिक सिस्टम दिया गया है. कार में पैनारमिक रूफ के साथ ऑप्शनल स्मार्टफोन वायरलैस चार्जिंग फीचर भी है. नई पोलो में 6.5 इंच न्यू जनरेशन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. इसके अलावा स्टेयरिंग व्हील पर लगी बटन से कई ग्राफिक मैन्यू को आसानी से आॅपरेट किया जा सकता है.

Most Popular

To Top