कार न्यूज़

टोयोटा लॉन्च करेगी नेक्स्ट जेनरेश कॉम्पैक्ट SUV रश

2018 Toyota Rush SUV Rendering

नई टोयोटा रश SUV 3SZ-VE 1.5-लीटर VVT-i इंजन और 4 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड आॅटोमेटिक गेयरबॉक्स ऑप्शन्स में आएगी।

जापानी आॅटो​ कंपनी टोयोटा नेक्स्ट जेनरेशन टोयोटा रश कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है, जो कि इंडोनेशियाई बाजार में 2018 में लॉन्च किए जाने की संभावना है. टोयोटा की लो कॉस्ट ब्रांड दाईहात्सु ने हाल ही में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी कॉन्सेप्ट का खुलासा किया था, जिसका नाम था डीएन ट्रेक. ये कार अब प्रोडक्शन में जाने को लगभग तैयार है. इंडोनेशियाई कंपनी आरबीए डिजाइन पहले ही 2018 टोयोटा रश के डिजाइन आउटलुक को रिलीज कर चुकी है. इसको देखकर बताया जा रहा है कि ये काफी स्टाइलिंग कार होगी.

आपको याद दिलाते हुए हम बता दें कि वर्तमान जेनरेशन की जो कार टोयोटा रश है वह दाईहत्सु की बी—गो है, ये कार 2015 में लॉन्च हुई थी. टोयोटा ने सबसे पहले रश एसयूवी को 2006 में लॉन्च किया था. ये कार 2016 में जापानी बाजार से हटा ली गई. इसके बाद जब दाईहत्सु की डीएन ट्रेक कॉन्सेप्ट आई तो एक बार फिर से नई टोयोटा रश को लेकर काम शुरू किया गया.

फोटो गैलरी 

यही नहीं कहा तो ये भी जा रहा है कि लुकिंग के तौर पर ये कार डीएन ट्रेक का लॉन्गर वर्जन है. यानी ये कार ज्यादा लंबी होगी. इसके ग्रिल के चारों ओर क्रोम ट्रीटमेंट किया गया है. इसके अलावा फॉग लैंप्स, छोटे व्हील्स और रियर व्यू मिरर भी बाहर की ओर अलग स्टाइल में नजर आ रहे हैं. पढ़े – टोयोटा Tj क्रूजर है कार्गो वैन और SUV का एकजुट धमाका

ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि सेकेंड जेनरेशन टोयोटा रश दो वर्जन में लॉन्च की जाएगी. पहला स्टैंडर्ड 5 सीटर कार तो दूसरी लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन में 7 सीटर लेआउट के साथ कार लॉन्च की जाएगी. उम्मीद है कि 7 सीटर वर्जन की एसयूवी को कंपनी इंडोनेशिया और मलेशिया के बाजार में लॉन्च कर सकती है. पढ़े – खतरनाक एक्सीडेट के बाद भी सुरक्षित रहे टोयोटा फॉर्च्यूनर में बैठे लोग

अब बात इंजन पावर की बात करें तो इसमें 3SZ-VE 1.5-लीटर VVT-i इंजन होगा जोकि अधिकतम 109PS की पावर और अधिकतम टॉर्क 141Nm उत्पन्न करेगी. ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 4 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड आॅटोमेटिक गेयर बॉक्स होंगे. पावर ट्रांसमिशन आॅल फोर व्हील का दिया जाएगा.

Most Popular

To Top