ऑटो इंडस्ट्री

खतरनाक एक्सीडेट के बाद भी सुरक्षित रहे टोयोटा फॉर्च्यूनर में बैठे लोग

Toyota Fortuner Crash 1

टोयोटा फॉर्च्यूनर का बुरी तरह से एक्सीडेंट हुआ लेकिन फिर भी अपनी अच्छी क्वालिटी और सेफ्टी फीचर के कारण उसमें बैठे लोग बच गए।

हमेशा कहते हैं कि गाड़ी लेने से पहले उसकी क्लालिटी और उसके बारे में अच्छे से जान लें। क्योंकि इससे न सिर्फ आप अपनी जान को सुरक्षित रखते हैं बल्कि दूसरों की जान भी बचा सकते हैं। हाल ही में इसका एक उदाहरण देखने को मिला जब एक सड़क हादसे में टोयोटा फॉर्च्यूनर का बुरी तरह से एक्सीडेंट हुआ लेकिन फिर भी अपनी अच्छी क्वालिटी और सेफ्टी फीचर के कारण उसमें बैठे लोग बच गए।

क्या आपने कभी देखा है कि दो भारी गाड़ियों के बीच में सैंडविच की तरह पिस जाने के बाद भी कोई उस गाड़ी में सुरक्षित बचा हो, लेकिन हाल ही में ऐसा हुआ देहरादून में। जहां पर एक बस और ट्रक के बीच में टोयोटा फॉर्च्यूनर बुरी तरह से भिड़ गई पर उसमें बैठे हुए 4 लोग उसके बाद भी सुरक्षित बच गए। पढ़े – भयानक हादसे के बाद भी बच गए टाटा टियागो के पैसेंजर्स

फोटो गैलरी 

दरअसल देहरादून में रहने वाले मिस्टर सुरी ने एक आॅटो वेबसाइट के साथ एक बस के बीच में बुरी तरह से क्रैश हुई टोयोटा फॉर्च्यूनर की कुछ तस्वीरें भेजी जिन्हें देखकर आप समझ सकते हैं कि कितनी बुरी तरह से उसका एक्सीडेंट हुआ होगा। यह हादसा बस ड्राइवर की गलती से हुआ और इसमें न सिर्फ टोयोटा फॉर्च्यूनर का नुकसान हुआ बल्कि एक ट्रक का बुरी तरह से डैमेज हो गया। वहां मौजूद सभी लोग इस बात से हैरान थे कि कैसे टोयोटा फॉर्च्यूनर में बैठे लोग इस भंयकर हादसे के बाद भी सुरिक्षत रहे। पढ़े – टोयोटा Tj क्रूजर है कार्गो वैन और SUV का एकजुट धमाका

आपको बता दें कि यह पुराने जनरेशन की फॉर्च्यूनर थी जो कि अब भारत में बिकती भी नहीं है। इसे अब मार्केट में न्यू जनरेशन फॉर्च्यूनर ने रिप्लेस कर दिया है। नई फॉर्च्यूनर में सेकेंड जनरेशन IMV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। यह 7 सीटर कार है और डीजल और पेट्रोल दोनों आॅप्शन में आती है। डीजल में यह 2.8 लीटर के साथ 177 hp पावर और 450 Nm का टार्क जनरेट करती है। वहीं पेट्रोल में यह 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 164 hp के साथ 250 Nm का टार्क पैदा करती है। यह आॅटोमैटिक और मैन्युअल दोनों ही ट्रांसमिशन में उपलब्ध है।

Image Source

Most Popular

To Top