कार न्यूज़

दाईहत्सु DN Trec कॉम्पैक्ट SUV कॉन्सेप्ट हुआ पेश

दाईहत्सु DN Trec

टोयोटा दाईहत्सु ब्रांड को भारत में भी लॉन्च करने की योजना बना रही है.

टोयोटा की लो कॉस्ट ब्रांड, दाईहत्सु ने आॅल न्यू DN Trec कॉम्पैक्ट एसयूवी कॉन्सेप्ट को पेश किया. हालांकि अभी इस कॉन्सैप्ट SUV को टोक्यो मोटर शो में ही लोगों के सामने लाया जाएगा. ये मोटर शो 5 नवंबर से आयोजित किया जा रहा है. दाईहत्सु DN Trec टोयोटा के TNGA प्लेटफार्म पर आधारित है. इसे कंपनी दाईहत्सु न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर कह रही है.

न्यू DN Trec दरअसल सब—4 मीटर एसयूवी है, इसकी लंबाई 3.98 मीटर, चौड़ाई 1.69 मीटर और उंचाई 1.60 मीटर है. इस नए कॉम्पैक्ट SUV को विकसित करने का उद्देश्य नए उभरते हुए बाजार में पकड़ बनाना है. टोयोटा दाईहत्सु ब्रांड को भारत में भी लॉन्च करने की योजना बना रही है. ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी कॉन्सेप्ट बेस्ड कॉम्पैक्ट एसयूवी से कंपनी भारतीय आॅटो बाजार में कदम रखेगी. पढ़े – भारतीय बाजार में 3.5 लाख में सस्ती कार लॉन्च करेगी दाइहात्सु

दाईहत्सु DN Trec कांसेप्ट की फोटो गैलरी 

इस कार में एलईडी हेडलैंप्स और एलईडी फॉगलैंप्स, डुअल टोन एक्सटीरियर के साथ ब्लैक रूफ और बंपर के साथ साइड्स में भी ब्लैक क्लैडिंग से काम किया गया है. एक रोचक बात ये कि कंपनी ने डीएन ट्रेक में कंवेंशनल ओआरवीएम देने के बजाए रियर कैमरा बाहर की साइड दिया है.

केबिन के अंदर, दाईहत्सु DN Trec कॉम्पैक्ट एसयूवी को रेड के मल्टी टोन का फिनिश दिया गया है. इसके अलावा डुअल टोन डैशबोर्ड पर टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है. स्टेयरिंग व्हील देखकर लग रहा है जैसे ये प्रोडक्शन रेडी कार हो. स्टेयरिंग व्हील के पीछे की ओर डिजिटल इंस्ट्रूमेंटल क्लस्टर दिया गया है. पढ़े – टोयोटा लॉन्च कर सकती है भारत की सबसे सुरक्षित और सबसे ज्यादा माइलेज वाली छोटी कार

दाईहत्सु ने हालांकि अभी तक इंजन के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है. कंपनी इस प्रोडक्ट के बारे में और ज्यादा खुलासा टोक्यो मोटर शो के दौरान ही करेगी.

Most Popular

To Top