कार न्यूज़

2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी नई होंडा अमेज

2018 होंडा अमेज

2018 होंडा अमेज का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, ह्युंडई एक्सेंट, फॉक्सवैगन एमियो जैसी कारों से होगा.

मशहूर वाहन निर्माता कम्पनी होंडा के द्वारा अपनी काम्पैक्ट सेडान अमेज का एक नया वर्जन जल्द ही लांच करने जा रही है। खबरों की मानें तो होंडा कार इंडिया इन दिनों अपनी मशहूर होंडा अमेज़ के सेकेंड जेनेरेशन मॉडल पर काम खत्म कर दिया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली ऑटो एक्सपो में 2018 होंडा अमेज को पेश कर दिया जाएगा। पढ़े – होन्डा सिविक करेगी भारतीय बाजार में वापसी

सेकेंड-जेनेरेशन होंडा अमेज़ को मारुति सुजुकी डिजायर को टक्कर देने के लिए उतारा जाएगा। इस कार को होंडा अमेज़ के मौजूदा प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा। कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने होंडा अमेज़ के नए वर्जन को भारतीय बाज़ार में उतारा था। बताया जा रहा है कि 2018 होंडा अमेज के इंजन परफॉर्मेंस और माइलेज में सुधार किया जाएगा। खबर ये भी है कि फ्यूल एफिशिएंसी के मामले में सेकेंड जेनेरेशन होंडा अमेज़, मारुति सुजुकी डिजायर को पीछे छोड़ सकती है। इसका इंजन राजस्थान के तपकारा प्लांट में बनेगा। इस कार को डिज़ाइन और इंजन को बनाने में भारतीय इंजीनियरों का भी अहम् योगदान रहा है।

New Honda Amaze 2018 Price

आपको बता दें कि होंडा सिटी और होंडा जैज़ के बाद होंडा अमेज़ भारत में बिकने वाली कंपनी की तीसरी कार है। बताया जा रहा है कि कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

2018 होंडा अमेज के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर आई-डीटीईसी डीजल इंजन लगाया गया है। इसके साथ ही यह भी बता दे कि अमेज़ का पेट्रोल इंजन 87 BHP पावर देता है तो वहीँ डीजल इंजन 99 BHP की पावर पैदा करता है। फोटो गैलेरी – होंडा लॉन्च करेगा ये 4 नई कारें

अमेज़ पेट्रोल का माइलेज जहाँ 17.8 किमी प्रति लीटर बताया गया है तो वहीँ डीजल अमेज़ का माइलेज 25.8 किमी. प्रति लीटर बताया जा रहा है। जबकि इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस नई अमेज़ में ड्यूल एयरबैग्स के साथ ही सुरक्षा किट दी जा रही है। 2018 होंडा अमेज का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, ह्युंडई एक्सेंट, फॉक्सवैगन एमियो जैसी कारों से होगा.

Source

Most Popular

To Top