कार न्यूज़

2018 होन्डा जैज फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें क्या हैं नए फीचर्स

2018 होन्डा जैज

2018 होन्डा जैज को भारत में हुंडई आई20 और मारूति बलेनो से मिलेगी कड़ी चुनौती।

कार निर्माता कंपनी होन्डा ने अपनी 2018 होन्डा जैज फेसलिफ्ट से पर्दा उठाया है। जापान में इसे अगले महीने लॉन्च किया जाने वाले है। तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि इंटरनेशनल मार्केट में इस कार को पॉपुलर बनाने के लिए इसमें कुछ बदलाव भी किए हैं। जैज़ को कई देशों में फिट के नाम से भी जाना जाता है। नई सिटी की तरह इस में भी वर्टिकल शेप वाले एलईडी हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं। फॉग लैंप्स में भी एलईडी लाइटें दी गई हैं।

स्टाइल में हुआ बदलाव
जैज के फेसलिफ्ट वर्जन की जो तस्वीरें रिलीज हुई हैं उन्हें देखकर साफ पता चल रहा है कि इसके इस फेसलिफ्ट वर्जन में काफी बदलाव किए गए हैं। यही नहीं 2018 होन्डा जैज के वर्जन में उसकी स्टाइल और नोज में बड़ा बदलाव हुआ है। कंपनी ने सबसे ज्यादा काम कार के अगले और पिछले बंपर पर किया है। यह मौजूदा मॉडल से काफी अलग नज़र आ रहे हैं। आगे वाले बम्पर पहले से ज्यादा दमदार है, इस वजह से कार आगे से ज्यादा चौड़ी और आकर्षक लग रही है। पढ़े – होन्डा सिविक करेगी भारतीय बाजार में वापसी

2017 Honda Jazz India

2018 होन्डा जैज फेसलिफ्ट में पहले की तरह 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, भारत आने वाली फेसलिफ्ट जैज़ में नई सिटी और डब्ल्यूआर-वी की तरह 16 इंच के व्हील दिए जा सकते हैं। कंपनी ने पीछे वाले हिस्से की पूरी तस्वीर नहीं दिखाई है, लेकिन हाल ही में लीक हुई तस्वीरों में इस में पीछे की तरफ ड्यूल-टोन बम्पर और नए टेललैंप्स दिए गए हैं।

जैज की दूसरी कारों से समानताएं
तस्वीरों को देखकर यह भी लग रहा है कि 2018 होन्डा जैज के सामने का हिस्सा काफी हद तक सिविक जैसा है जो कि होन्डा के परिवार की एकता को दर्शाता है। इस गाड़ी पर फेसलिफ्टेड सिटी की छाया भी काफी हद तक नजर आ रही है। इसकी हेडलाइट, फ्रंट ग्रिल और बंपर में नया डिजाइन ‌दिया गया है साथ ही इसकी मोटी क्रोम स्ट्रिप इसकी हेडलाइट को एक एकदूसरे से जोड़ती है। इसकी हेडलाइट में लगी एलईडी इसके लुक को सिटी जैसा बनाती है। तस्वीरों के हिसाब से कार का डेसबोर्ड करंट मॉडल से मिलता जुलता ही है और भी कई अन्य फीचर कंरट मॉडल से मेल खाते हैं। 2017 होन्डा सिटी फेसलिफ्ट फोटो स्टोरी – जानें इस कार की खास बातें

2017 Honda Jazz India interior

डीजल व पेट्रोल इंजन में मिलेगी जैज
2018 होन्डा जैज को डीजल व पेट्रोल इंजन में दिया जाएगा। हालांकि इसके इंजन की क्षमता क्या होगी इसकी तस्वीर साफ नहीं हुई है। पर भारतीय बाजार में जब यह आएगी तो इसके साथ कुछ ऐसे बदलाव जरूर किए जाएंगे जिससे यह हुंडई की आई20 व मारूति बलेनो से मुकाबला कर सके।

जैज के लॉन्च होने पर अभी लगेगा वक्त
अभी भारत में दो जैज की बिक्री हो रही है और इसे बाजार में लॉन्‍च हुए ज्यादा वक्त नहीं हुआ है। ऐसे में नई फेसलिफ्ट जैज को भारत में आने में अभी वक्त है। खबर है कि भारत में इसे इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान पेश किया जा सकता है। इसका मुकाबला हुंडई एलीट आई-20 और मारूति बलेनो समेत सेगमेंट की दूसरी कारों से होगा।

Most Popular

To Top