कार न्यूज़

यूरो NCAP क्रेश टेस्ट में रेंज रोवर वेलार को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

Land Rover Range Rover Velar India

रेंज रोवर वेलर ने वयस्कों के संरक्षण के लिए 93%, बच्चों के संरक्षण के लिए 85% और पैदल यात्री सुरक्षा के लिए 74% अंक प्राप्त किये।

सड़कों पर वाहनों की सुरक्षा को जाचंने के लिए और उनकी सुरक्षा की पुष्टि करने के लिए  यूरो NCAP एक ऐसा मानक है जो वाहनों को सुरक्षा टेस्ट की प्रक्रिया से रूबरू करता है और फिर उस आधार पर उन्हें रेटिंग दी जाती है। इस बार ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी, रेंज रोवर की वेलर का यूरो NCAP सुरक्षा के तहत परीक्षण किया गया है। जिसमें वेलार को एजेंसी से 5-स्टार रेटिंग मिली है।

कंपनी भारत में रेंज रोवर वेलार 2017 के अंत तक लॉन्च करने वाली है। इस रेटिंग के बाद वेलार का दबदबा और बढ़ जाएगा और अपने सेगमेंट में यह काफी पसंद की जाएगी। इस एसयूवी ने वयस्कों के संरक्षण के लिए 93 प्रतिशत, बच्चों के संरक्षण के लिए 85 प्रतिशत और पैदल यात्री सुरक्षा के लिए 74 प्रतिशत का अंक प्राप्त किया। वेलार एसयूवी सुरक्षा सहायता प्रणाली से लैस आता है और इस श्रेणी में उसने 72 प्रतिशत अंक अर्जित किए है। जानें – रेंज रोवर वेलर SUV से जुड़ी सभी बातें 

रेंज रोवर वेलर यूरो NCAP क्रैश टेस्ट वीडियो 

बता दें कि इस एसयूवी में नौ एयरबैग और ऑटो आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम मौजूद है। दावा किया जा रहा है कि इसी कारण इस एसूवी को हाई सिक्यूरिटी रेटिंग प्राप्त हुई है। पढ़े – नई लैंड रोवर डिस्कवरी की कीमत और डिटेल्स 

वहीं भारत के लिए, रेंज रोवर वेलर दो डीजल इंजन विकल्प आएगा और दोनों इंजन विकल्प में 8-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स में मिलेंगे। इंजन की बात करें तो पहला 3.0-लीटर वी 6 यूनिट जो 296bhp पर 700Nm के टॉर्क को प्रोड्यूज करता है। जबकि दूसरा 2.0-लीटर इंजेनिअम इंजन द्वारा 177bhp पर 430Nm टॉर्क का उत्पादन करता है।

Most Popular

To Top