कार न्यूज़

सेकेंड हाफ 2018 में लॉन्च होगी नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

नई हुंडई क्रेटा

नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में कई डिज़ाइन और फीचर बदलाव किये जाएँगे।

साउथ कोरियन आॅटोमेकर कंपनी हुंडई ने न्यू हुंडई अगले कुछ सालों में अपनी नई कारें लॉन्च करने का प्लान कर रही है। सुनने में आ रहा है कि कंपनी अपनी कॉम्पेक्ट हैचबैक 4 सीटर एसयूवी को 2018 या फिर 2019 में लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले भी कंपनी अपनी कई पॉपुलर कार को मार्केट में उतार चुकी है जिसका उनका कॉफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला है। एक रिपोर्ट के अनुसार नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को अगले साल यानी कि 2018 के सेकेंड हाफ में लॉन्च कर सकती है।

इस कार का पहला लॉन्च कंपनी ने जुलाई 2015 में किया था। इसलिए कहा जा सकता है कि नई हुंडई क्रेटा अगले साल के मिड ईयर में 3 साल की हो जाएगी। आपको बता दें कि यह कंपनी ने सबसे ज्यादा प्रोफिटेबल और पॉपुलर कार है। फेसलिफ्ट अवतार के साथ कंपनी मार्केट में रेना्े कैप्चर और दूसरे सेगमेंट की गाड़ियों को टक्कर देना चाहती है। देखें – हुंडई क्रेटा स्पोर्ट्स वैरिएंट की तस्वीरें और डिटेल्स 

फोटो गैलरी 

नई हुंडई क्रेटा में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक डिजायन को बदला है ताकि कुछ अलग हो सके। इसके साथ ही कार के इंजन को भी रिवाइज्ड किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो इस कार का फ्रंट फेस हल्का सा बदला गया है और इसी के साथ इसमें रेडिएटर ग्रिल, एयर डैम ग्रिल, हॉरिजॉन्टल फॉग लैंप, नए तरीके का बंपर और नया टेललाइट व एलॉय व्हील को जोड़ा गया है। फोटो गैलरी – नई हुंडई वरना की एक्टीरियर और इंटीरियर डिटेल्स्

इंजन की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा में 1.4 लीटर U2 CRDi डीजल, 1.6 लीटर U2 CRDi डीजल और 1.6 लीटर Gamma पेट्रोल इंजन उपलब्ध होगा। क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी 6 स्पीड मेन्युअल और 6 स्पीड आॅटौमेटिक ट्रांसमिशन आॅप्शन का आॅफर दे रही है।

खास बात यह है कि नई हुंडई क्रेटा में इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपग्रेड किया गया है। इसके साथ ही कार के केबिन को ब्लैक थीम दिया गई है जो कि काफी क्लासी लग रहा है। इसके साथ इसमें कंट्रास्ट बनाने के लिए लाल रंग की सिलाई भी की हुई है। केबिन का मुख्य आकर्षण हुंडई का नया इंफोटेंमेंट सिस्टम है। इस में नए यूजर इंटरफेस के साथ एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट मिलेगा।

Source

Most Popular

To Top