कार न्यूज़

टोयोटा यारिस सेडान हुई भारत में लॉन्च; देगी होंडा सिटी को टक्कर

Toyota Yaris Sedan Price

टोयोटा ने यारिस सेडान को 4 ट्रिम्स में उतारा है – J, G, V और VX – और इसकी कीमत है 8.75 लाख से 14.07 लाख.

जापानी कार कंपनी – टोयोटा ने भारत में अपनी Yaris सेडान को लॉन्च कर दिया है. इस गाडी का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज़, हुंडई वरना और होंडा सिटी से होगा. इंडिया में यारिस की डिलीवरी मई महीने में शुरू होगी और इसकी बुकिंग्स आधिकारिक तौर पर सारे Toyota डीलरशिप्स पर शुरू हो गई हैं. टोयोटा ने इसको 4 ट्रिम्स में उतारा है – J, G, V और VX – और इसकी कीमत है 8.75 लाख से 14.07 लाख.

Toyota Yaris Specifications

यारिस सेडान को Etios और Corolla Altis के बीच में रखा गया है और इसको भारत में पोजीशन एक प्रीमियम, फीचर रिच C-सेगमेंट sedan के तोर पर किया है. इस सेडान में कई सेगमेंट बेस्ट फीचर्स भी है जैसे की 7 airbags, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड और पावर ड्राइवर सीट.

टोयोटा यारिस कीमत –

Variants Manual Prices CVT Prices
J 8.75 lakh 9.95 lakh
G 10.56 lakh 11.76 lakh
V 11.70 lakh 12.90 lakh
VX 12.85 lakh 14.07 lakh

Toyota Yaris Features

Yaris सेडान को टोयोटा ने सिर्फ पेट्रोल ऑप्शन के साथ ही लॉन्च किया है और जो लोग डीजल मॉडल का इंतज़ार कर रहे है, उनको शायद दूसरी C- सेगमेंट sedans ही खरीदनी पड़ेगी. टोयोटा का यारिस के डीजल मॉडल को भारत में लॉन्च करने का कोई इरादा नहीं है. पढ़ें – नई टोयोटा रश 7 सीटर SUV आधिकारिक तौर पर पेश हुई

Toyota Yaris Interior

इस फीचर लोडेड सेडान को पावर देता है एक 1.5-लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन जो लगभग 105bhp की पावर और 140Nm का मैक्सिमम टार्क देता है. इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स या 7 स्पीड CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन्स उप्लब्ध हैं.

नई टोयोटा यारिस भारत में अवेलेबल सबसे सुरक्षित C- सेगमेंट sedans में से एक है और इसकी वजह है इसमें दिए हुए हाई-एन्ड सेफ्टी फीचर्स – 7 एयरबैग्स, ABS और EBD,टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड, फ्रंट प्रोक्सिमिटी सेन्सर्स, रिवर्स कैमरा और सेन्सर्स। पढ़ें – दाईहत्सु DN Trec कॉम्पैक्ट SUV कॉन्सेप्ट हुआ पेश

अगर कम्फर्ट फीचर्स की बात करें तो, यारिस के साथ आपको इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राईवर सीट, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और जेस्चर सेंस, एम्बिएंट लाइटिंग, रूफ एसी वेंट और 60:40 स्प्लिट रियर सीट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Most Popular

To Top