कार न्यूज़

अगले साल के शुरुआत में लॉन्च होगी नई टोयोटा वियोस

2017 Toyota Vios India Launch

कंपनी नई टोयोटा विओस सेडान को एटिओस और कोरोल एल्टिस के बीच मे पोजिशन करेगी।

जैसा कि हमने पहले भी आपको टोयोटा बिग प्रोडक्ट कार टोयोटा वियोस के बारे में बता चुके हैं। अब इसके बारे में जानकारी मिल रही है कि नई टोयोटा वियोस सेडान अगले साल यानी 2018 के आॅटो एक्सपो में लॉन्च होगा। दिल्ली आॅटो एक्सपो दक्षिण एशिया बाजार में सबसे बड़ा आॅटोमोटिव इवेंट है।

पिछले साल भी यहां तमाम नई कार लॉन्च हुई थी और इस साल भी उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में कई कंपनियां अपनी कारों को लॉन्च करेंगी। ऐसे में टोयोटा भी अपनी कुछ बड़ी गाड़ियों के साथ 2018 आॅटो एक्सपो में पेश हो सकती है। नई टोयोटा वियोस की सीधी टक्कर मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी और न्यू जनरेशन हुंडाई वरना से होगी। पढ़े – टोयोटा लॉन्च करेगी नेक्स्ट जेनरेश कॉम्पैक्ट SUV रश

फोटो गैलरी 

टोयोटा के इस मॉडल की टेस्टिंग भारत में पहले ही की जा चुकी है। टोयोटा वियोस थर्ड जनरेशन मॉडल है। वियोस का 2018 में लॉन्च होने वाला नया मॉडल काफी अपडेट है। इसका 2017 मॉडल पहले ही थाइलैंड और अन्य बाजारों में लॉन्च हो चुका है। भारत में वियोस एटिओस कोर प्लेटफॉर्म 231B पर डेवलप हो सकती है। अभी मौजूदा मार्केट में जो वियोस है वह 2013 में लॉन्च हुई थी। अफवाीों की मानें तो नेक्स्ट जनरेशलन सेडान वियोस TNGA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है।

नई टोयोटा वियोस मॉडल को कंपनी एटिओस और कोरोल एल्टिस के बीच मे पोजिशन करेगी। इस मिड सिडान कार में कंपनी दो इंजन आॅफर दे रही है। जिसमें एक 1.4 लीटर 4-सिलेंडर Dual VVT-i पेट्रोल इंजन है और दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा। इसमें एक 108bhp और 140Nm का टार्क देगा और आॅयल बर्नर 107bhp और 141Nm टार्क पैदा करेगा। पढ़े – टोयोटा Tj क्रूजर है कार्गो वैन और SUV का एकजुट धमाका

दोनों ही आॅप्शन में कंपनी मैन्युअल और आॅटोमैटिक् वर्जन का आॅप्शन देगी। आपको बता दें कि वियोस का जो मॉडल थाइलैंड में उपलब्ध है उसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है। जिसकी ताकत 106 बीएचपी और टॉर्क 140 एनएम है। चर्चा है कि भारत में जो मॉडल उपलब्ध होगा उसमें 7-स्पीड सुपर सीवीटी और 5-स्पीड मैन्युअल सुविधा मिलेगी।

Most Popular

To Top